भारतबंद: प्रदर्शनकारियों ने चलाई गोलियां, बहाया खून, कई जगह पुलिस ने की फायरिंग

0
1088

सुप्रीम कोर्ट के एससी-एसटी एक्ट पर फैसले के खिलाफ दलित संगठनों के बुलाए भारत बंद ने कई शहरों में हिंसक रूप ले लिया है। देशभर से हिंसा की खबरें हैं लेकिन मध्य प्रदेश में हालात नाजुक हो गए हैं। मध्य प्रदेश के कई शहरों में धारा 144 लगा दी गई है. कुछ जगहों पर कर्फ्यू भी लगाना पड़ा है। इस बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसमें प्रदर्शनकारियों के बीच से एक शख्स रिवाल्वर से फायरिंग करता दिख रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि ये शख्स हवा में गोली नहीं चला रहा है बल्कि सीधे फायरिंग कर रहा है।
firing by protestors at various places

कई जगह धरा 144 –

मध्य प्रदेश में हिंसक प्रदर्शन के बाद ग्वालियर और सागर में धारा 144 लागू दी गई है। इसी बीच मध्य प्रदेश के मुरैना में एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई है। इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। मध्यप्रदेश के सागर और ग्वालियर में दलितों के प्रदर्शन के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं, भिंड के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। भिंड के अलावा लहार, गोहद और मेहगांव में भी कर्फ्यू लगा दिया गया है। मुरैना के स्टेशन क्षेत्र में भीड़ ने दुकानों में आग लगा दी। कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। उत्तर प्रदेश के मेरठ, सहारनपुर और कई शहरों में भी भारत बंद का प्रदर्शन हिंसक हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने कारों और अन्य वाहनों में की तोड़फोड़ की है। भीड़ ने पुलिस चौकी को आग लगा दी, वहीं 2 बसों को भी आग लगा दी। उत्तर प्रदेश के आगरा, हापुड़, गाजियाबाद, फरिदाबाद में तोड़-फोड़ और रास्ता जाम कर दिया गया है। झारखंड की राजधानी रांची में प्रदर्शनकारी हाथों में लाठी-डंडे लेकर सड़को पर उतरे। इस दौरान पुलिस से झड़प में करीब एक दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं।

की ट्रेने भी हुई प्रभावित –

रेलवे ने भी भोपाल से चलने वाली ट्रेन 01704 जबलपुर-सचखंड और ट्रेन 01703 सचखंड से जबलपुर को रद्द कर दिया है। वहीं बिहार के आरा में आंदोलनकारियों द्वारा रेलवे ट्रैक बाधित किये जाने के चलते मुग़लसराय- पटना रेल रुट पर कई ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है। कई ट्रेनें अलग अलग स्टेशनों पर फंसी हुई हैं। ट्रेनों के समय पर ना पहुंच पाने के कारण हजारों यात्री बेहाल है।

train

इस रूट पर जो ट्रेनों फंसी हुई हैं उनमें कामाख्या धाम एक्सप्रेस मुग़लसराय में, लोकमान्य तिलक भागलपुर कैलहट में, मगध एक्सप्रेस डगमगपुर में, उधना जयनगर एक्सप्रेस मिर्जापुर में, गांधीधाम एक्सप्रेस व्यासनगर में, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस कुलहिडिया में, अमृतसर एक्सप्रेस बिहिया में और जोगबनी सीमांचल एक्सप्रेस बक्सर में रुकी हुई हैं। वहीं आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर हजारों लोगों ने कर्नाटक एक्सप्रेस ट्रेन रोक दी। जिसके चलते आगरा से दिल्ली आने वाली कई ट्रेनों पर इसका असर हुआ है। कई ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों पर फंसी हुई हैं। पटना-गया रेलखंड पर आगजनी कर पैसेंजर ट्रेन एवं मालगाड़ी को रोक दिया गया। गया से पटना जाने वाली पैसेंजर ट्रेन साढ़े 6 बजे से जहानाबाद स्टेशन पर खड़ी थी।

Previous articleआगामी चुनाव के लिए तैयार बीजेपी, बदले जा सकते है कई प्रदेश अध्यक्ष
Next articleस्मृति ने कहा फेक न्यूज़ पर होगी कार्यवाही, मोदी का इसपर बड़ा एक्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here