आप भी जानना चाहेंगे इस दुनिया के बारे में ये अजीबोगरीब बातें।

    0
    944
    peculiar things about world

    हर व्यक्ति को ऐसी बातें पसंद आती हैं जिनमें थोड़ा अलग प्रकार का ट्विस्ट हो और इसलिए आज इस लेख में हम आपके लिए इस दुनिया से सम्बंदित कुछ ऐसी बातें लेकर आएँ हैं जिन्हें शायद ही आपने पहले कभी सुना होगा और इन बातों के बारे में जानकार निश्चय ही आप हैरान रह जायेंगे।तो चलिए शुरुआत करते हैं।

    peculiar things about world

    मौत के बाद बैक्टीरिया बन जाता है दुश्मन 

    जैसा कि आप जानते हैं कि जो भी इंसान खाता है उसे एन्ज्य्मेस पचाने में मदद करते हैं परन्तु जैसे ही एक इंसान के शरीर से जान चली जाती है वही एन्ज्य्मेस जो पहले उस इंसान दोस्त होतें हैं वह दुश्मन बन जाते हैं और धीरे-धीरे उस इंसान के शरीर को खाने लगते हैं।

    ऑक्सफ़ोर्ड डिक्शनरी का ज़्यादातर हिस्सा एक कातिल ने लिखा था 

    क्या आप जानते हैं कि जिस ऑक्सफ़ोर्ड डिक्शनरी का उपयोग आप अपनी रोज़ की ज़िन्दगी में करते हैं,उसको लिखने वाला एक कातिल था।ऑक्सफ़ोर्ड डिक्शनरी को विलियम चेस्टर माइनर ने लिखा था।माइनर ने सिविल वॉर में अमेरिकन आर्मी की तरफ से काम किया था जिसकी वजह से उनके दिमाग पर इतना बुरा असर पड़ा कि गलत्फमिली में उन्होंने एक इंसान का खून कर दिया।

    एक पौधा जिसे खाने से मौत के बाद भी हस्ता है चेहरा 

    जिस पौधे की हम बात कर रहे हैं उसका नाम हेमलोक वाटर द्रोप्वोर्ट है।कई देशों में गुन्हेगारों को मारने से पहले इस पौधे का सेवन करवाया जाता है जिससे कि वह मरते समय हस्ते रहें।

    खून पीने के बाद मच्छर करता है पेशाब 

    जब भी कोई मच्छर किसी इंसान के शरीर से खून चूसता है तो उसके खून चूसने के बाद वो मच्छर उस इंसान के शरीर पर पेशाब भी कर देता है।ऐसा इसलिए क्योंकि खून चूसने के बाद उस मच्छर का शरीर भारी हो जाता है जिससे कि वह उड़ नहीं पाता और इसलिए वो मच्छर उस इंसान के शरीर पर पेशाब करके हल्का हो जाता है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here