किसानो के मार्च को लेकर राहुल ने दिया बड़ा बयान, बैंक घोटाले में जेटली को भी घेरा

0
618

देश में चल रही समस्यायों के बारे में राहुल गाँधी ने अपने विचार रखे और किसानो के मार्च को लेकर उन्होंने बीजेपी सरकार को घेरा है | उन्होंने कहा कि यह सिर्फ महाराष्ट्र के किसानों का मुद्दा नहींहै बल्कि देश भर के किसानों का मुद्दा है। गौरतलब है कि नासिक से छह मार्च को ‘लॉन्ग मार्च’ पर निकले महराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों के 35,000 से अधिक किसान रविवार को मुंबई पहुंचे। किसानों के प्रदर्शन के बीच रविवार देर रात महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक हाई लेवल मीटिंग की। मीटिंग के बाद छह सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। विपक्षी दलों के साथ भाजपा नीत गठबंधन के घटक शिवसेना ने भी इस आंदोलन का खुलकर समर्थन किया है। शिवसेना यूथ विंग के नेता आदित्य ठाकरे ने यहां किसानों से मुलाकात की। बाद में वह रैली में शामिल भी हुए और उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन से मुंबई को किसी भी तरह की परेशानी का सामन नहीं करना पड़ेगा। ‘हमने 25,000 लोगों से शुरुआत की थी और आज हम 50,000 पर पहुंच गए हैं। ये आंकड़ा कल और बढ़ेगा लेकिन इससे किसी को कोई परेशानी नहीं होगी।

Rahul's statement on farmers hesitation

PNB SCAM में बेटी को बचा रहे अरुण जेटली –

पंजाब नेशनल बैंक के मुंबई स्थित एक शाखा में हुए 12,700 करोड़ रुपए के घोटाले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने टिप्पणी की है। राहुल ने अपनी टिप्पणी में वित्त मंत्री अरुण जेटली पर करारा हमला किया है। आधिकारिक ट्वीटर एकाउंट @OfficeOfRG पर राहुल लिखा है कि – ‘अब यह खुलासा हो गया है कि पीएनबी घोटाेले पर वित्त मंत्री अपनी वकील बेटी को बचाने के लिए चुप हैं, जिसे आरोपी की ओर से घोटाले के सार्वजनिक होने से पहले बड़ी धनराशि दी गई थी। अगर अन्य कानूी फर्मों पर CBI ने छापेमारी की है, तो उनकी फर्म पर क्यों नहीं?’ इससे पहले 19 फरवरी को  राहुल ने ट्वीट किया है कि-‘पहले ललित फिर माल्या, अब नीरव भी हुआ फरार , कहाँ है ‘न खाऊँगा, न खाने दूँगा’ कहने वाला देश का चौकीदार?, साहेब की खामोशी का राज़ जानने को जनता बेकरार, उनकी चुप्पी चीख चीख कर बताए, वो किसके हैं वफादार।’

Bipal Kumar sworn in as CM of tripura in the presence of Modi

पहले भी जेटली को निशाना बनाया –

इससे पहले 17 फरवरी को राहुल ने कहा था कि यह 22,000 करोड़ रुपये का घोटाला उच्च स्तर की सुरक्षा के बिना नहीं किया जा सकता है। यह पहले से ही सरकार में लोगों को पता था अन्यथा यह संभव ही नहीं है। प्रधानमंत्री को आगे आकर सवालों का जवाब देना होगा। राहुल ने कहा कि नीरव मोदी 22 हजार करोड़ रुपए लिया है। उन्होंने कहा कि पीएम और वित्त मंत्री अरुण जेटली चुप क्यों है? नीरव मोदी के फंक्शन में जाने के सवाल पर राहुल ने कहा है कि मेरे ऊपर जो आरोप लगा रहे हैं ,ऐसी कोई बात नहीं। बात को डाइवर्ट करने की कोशिश की जा रही है।

Previous articlePNB स्कैम में भगोड़े मेहुल चौकसी ने भारत ना आने के लिए सीबीआई को दिया ये बहाना
Next articleपेरियार की मूर्ती तोड़ने पर भाजपा नेता निष्काषित, अमित शाह ने मूर्ती तोड़ने को लेकर दिया बड़ा बयान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here