क्या तिनके तिनके होने वाली हैं आम आदमी पार्टी की झाड़ू

0
1191
aap party on the verge of split

दिल्ली में हुए MCD चुनावों के नतीजों के बाद आप में आरोपों प्रत्यारोपों का जो सिलसिला शुरू हुआ था वो अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा हैं. बात 30 अप्रैल की हैं जब अमानतुल्‍लाह ने आप नेता कुमार विश्वास पर आरोप लगाया कि वो आप के विधायकों को भाजपा में भेजने के लिए पैसे देंने की बात कर रहें हैं. इस सब घटनाक्रम के बाद ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्‍लाह खान ने पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (पीएसी) से सोमवार को इस्‍तीफा दे दिया था.

aap party on the verge of split

लेकिन कुमार विश्वास इस कदर आप से अपना विश्वास खो बैठें हैं कि उन्होंने ये एलान कर दिया कि ‘मैं आज रात सोचूंगा, फिर फैसला लूंगा’. आज कुमार विश्वास मीडियाकर्मियों से बात करते हुए भावुक भी हो गए. कुमार विश्वास ने कहा, ‘हम तीन मित्रों ने मैंने, अरविंद और मनीष ने करप्शन के खिलाफ आंदोलन का सपना देखा था. एक विधायक ने कहा कि मैं बीजेपी का एजेंट हूं. मुझे लगा कि उसने ये बात अरविंद या मनीष के बारे में कही होती तो उसे दस मिनट में पार्टी से निकाल दिया जाता.’ कुमार विश्वास अमानतुल्‍लाह खान को आम आदमी पार्टी से न निकले जाने से काफी नाराज़ हैं.

ये कहा मनीष सिसोदिया ने

कुमार विश्वास के बयान पर पार्टी की ओर से मनीष सिसोदिया ने जवाब दिया. मनीष ने कहा कि  कुमार को जो भी कहना है, वह पीएसी में कहें. वह टीवी पर बयानबाजी न करें. विश्‍वास इसे निजी लड़ाई न बनाएं. मनीष सिसोदिया ने कहा, ”ये पार्टी (आम आदमी पार्टी) किसी एक पार्टी की पार्टी नहीं है. ये पार्टी देश और विदेश के लाखों कार्यकर्ताओं की पार्टी है.  टीवी पर बयानबाजी से कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटता है..

क्या हैं मामला

अमानतुल्‍लाह ने पार्टी नेता कुमार विश्‍वास पर गंभीर आरोप लगाए थे, जिसके बाद पार्टी की पीएसी की बैठक बुलाई गई थी. पार्टी की PAC ने अमानतुल्लाह खान से आरोपों को लेकर नाराजगी जताई, जिसके बाद उन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया था. साथ ही आम आदमी पार्टी की MCD चुनावों में हार के बाद कुमार विश्वास ने  सर्जिकल स्ट्राइक पर आम आदमी पार्टी के पक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा था , ”हमने खराब मनोबल के समय पर आतंकवाद से लड़ती भारतीय सेना के लिए ऐसा संदेश दिया गलत लोगों में गलत संदेश गया, तो हमें सुधार करना पड़ेगा.” अब कुमार विश्वास अपने ब्यान पर माफ़ी न मागने की बात कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here