अखिलेश सरकार सिर्फ सैफई में बिजली देती हैं : पियूष गोयल

0
1001
Akhilesh providing electricity onlyin Saifai: Piyush Goyal

यूपी चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान में जुटे केन्द्रीय उर्जा मंत्री पियूष गोयल ने अपने पत्रकार संबोधन के दौरान अखिलेश सरकार पे निशाना साधते हुए कहा की अखिलेश सरकार सिर्फ अपने गृह ग्राम सैफई में बिजली देती हैं | पियूष गोयल ने कहा की प्रधानमंत्री ये चाहते हैं की हर घर में बिजली मिले और प्रदेश सरकार ने उस मेमो पर साइन नहीं किया जिससे की पूरे यूपी को 24 घंटे बिजली मिले।

Akhilesh providing electricity onlyin Saifai: Piyush Goyal

बताइए क्या कम बोल रहा हैं ? –

पीयूष गोयल ने कहा कि केंद्र सरकार ने तीन सालों में 79 गांव तक बिजली पहुंचाई जबकि सपा ने तीन सालों में सिर्फ 62 गांव को बिजली दी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने ‘गर्व’ ऊर्जा ऐप के जरिए यूपी में बिजली वितरण का पूरा ब्योरा दिया है। आरोप लगाते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि यूपी में बिचौलियों के प्रभाव से बिजला का वितरण किया जाता है, धर्म और जाति के आधार यूपी सरकार बिजली बांट रही है। पीयूष गोयल की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बिजली चली गई तो उन्होंने कहा कि बताइये ‘क्या काम बोलता है’?
केंद्र की बिजली का ये दिया आकड़ा –

पीयूष गोयल में केंद्र की सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए अपने तीन साल के कार्यकाल का आंकड़ा बताते हुए कहा कि जब से मोदी सरकार आई है तब से 1000 दिन के अंदर 18,500 गांव तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य और संकल्प लिया गया है। बीते एक साल में (2015-2016) 14,587 गांव में बिजली पहुंचाई गई है। 2016 और अब तक के 2017 में 21,404 गांव तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य है। पहले साल सरकार ने 13,500 गांव तक बिजली पहुंचाई है।

ताल गए मुस्लिम टिकट बंटवारे का मुद्दा –

वहीं दलित-मुस्लिम कैंडिडेट्स को बीजेपी से टिकट न दिए जाने के मामले पर पीयूष गोयल गोलमोल जवाब देते दिखे। पार्टी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य ने अपने एक बयान में कहा था कि दलित-मुस्लिम जीत नहीं सकते थे इसलिए बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो पीयूष गोयल इस पर जवाब देने से बचते दिखे। उन्होंने सवाल को भटकाकर भाजपा की जीत और हाल का सवाल बना दिया और कहा कि भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। गुंडागर्दी की खिलाफत पर बोलते हुए उन्होंने फिर एक बार पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ में कसीदे गढ़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here