यूपी चुनाव: चुनावी तैयारी के मामले में सबसे आगे चल रही है बसपा

0
1004
for election campaign BSP started using social media

बहुजन समाज पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश के ये विधानसभा चुनाव सत्ता में वापस आने का सुनहरा अवसर हैं. सपा में चल रहे झगड़े के चलते बसपा को सपा से दूर होते मुस्लिम मतों के बसपा की झोली में गिरने की भी आस हैं. ऐसे में बसपा सुप्रीमों मायावती इन चुनावों को जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देना चाहती हैं.

बसपा में चुनाव प्रचार करने के लिए मायावती ही एकमात्र चेहरा हैं. ऐसे में मायावती एक दिन में दो-दो चुनावी रैलियों को सम्भोदित करने का प्लान कर रही हैं. अब चुनावों को केवल एक महीना बचा हैं. ऐसे में मायावती पुरे प्रदेश में  हेलीकॉप्टर दे दौरा करेंगी.

BSP at the forefront in electoral preparations

अभी तक बसपा की है सबसे अधिक तैयारी

सपा अभी तक अपने झगड़े में फंसी हैं और भाजपा न जाने किस इंतजार में अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं कर रही हैं. अन रही बात कांग्रेस की तो कांग्रेस अभी अखिलेश से समझोते का इन्तजार कर रही हैं. ऐसे में बसपा एकमात्र ऐसी पार्टी हैं जिसने दो को छोड़ सभी 401 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी हैं.

मायावती ने बसपा के सभी उम्मीदवारों को लखनऊ बुलाकर उन्हें चुनाव जीतने के टिप्स भी दे दीये हैं. बसपा की नेता मायावती ने बसपा की चुनाव प्रचार की सामग्री भी फाइनल कर दी हैं. मायावती ने अपने उम्म्मेद्वारों को यहाँ तक ट्रेनिंग दी हैं कि उन्हें भाषण कैसे देना है और अपने भाषण में किस दल पर किस तरह से हमला बोलना हैं.

पश्चिम यूपी से करेंगी चुनाव प्रचार का प्रारंभ

लोकसभा चुनावों में भाजपा को सबसे अधिक मत पश्चिम उत्तरप्रदेश से ही मिले थे. इस बार के ओपनीयन पोल में भी इस क्षेत्र में भाजपा का दबदबा देखने को मिला हैं. मायावती भी अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत इसी क्षेत्र से करेंगी. मायावती 1 फ़रवरी को पश्चिमी यूपी के मेरठ में बसपा की  रैली को संबोदित करेंगी. इसके बाद अगले दिन मायावती बुलंदशहर और हाथरस में चुनावी सभाएं करेंगी. ये वो इलाके हैं जिनमे पहले चरण में यानि 11 फरवरी को मतदान होगा.

मायावती ने यूपी में चुनावी समर के दौरान 60 रैलियों को करने का प्लान बनाया हैं. इस प्लान के अनुसार बहन जी एक दिन में दो जन सभाएं सम्भोदित करेंगी. इस दोनों स्थानों का चयन इस प्रकार से किया गया है कि अगर हेलीकॉप्टर द्वारा एक स्थान से दुसरे स्थान  न जाया जा सकें तो  कार से दोनों जगहों के बीच की दूरी आसानी से तय की जा सकें.

मायावती मेरठ से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी और पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इस चुनावी रण की अंतिम रैली में  4 मार्च को जनसभा को सम्भोदित करेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here