आज ही निपटा लें अपने बैंक के काम. अगले तीन दिनों तक नहीं जा पायेंगे बैंक.

0
673

अगर आपको भी पैसे निकलने या जमा करने बैंक जाना है तो आज ही अपना काम निपटा लें. आज के बाद आप मंगलवार को ही अपने बैंक से जुड़े काम कर पायेंगे. क्यूंकि अगले 3 दिनों के लिए बैंको में छुट्टी रहने वाली है. बैंकों की लगातार तीन दिनों की छुट्टी के चलते नकदी संकट और बढ़ने वाला है.

complete your bank work today

बैंकों में हर माह के दूसरे और चौथे शनिवार की छुट्टी रहती है. 10 दिसम्बर को इस माह का दूसरा शनिवार है. उसके बाद रविवार का साप्ताहिक अवकाश और इस हफ्ते सोमवार की भी छुट्टी मिल रही है.दरअसल  सोमवार 12 दिसंबर को बारावफात की छुïट्टी है. ऐसे में बैंक लगातार तीन दिन के लिए बंद रहेंगे. बैंकों के बंद रहने की स्थिति में कैश का सारा दारोमदार सिर्फ एटीएम पर ही रहने वाला है.

बैंक के कर्मचारियों की छुट्टी के चलते एटीएम में भी पैसों की किल्लत रहने की संभावना है. इससे बचने के लिए पीएनबी पेंशनर्स एसोसिएशन के संयोजक अशोक दीक्षित ने आरबीआइ के क्षेत्रीय निदेशक को मेल भेजकर इन तीन दिनों में एटीएम में अधिक कैश डलवाने और दिन में दो बार जांच कराने का अनुरोध किया है.

इसलिए अगर आपको नकदी की जरूरत है तो आज ही बैंक से पैसे निकलवा ले. हो सकता है कि इस तीन दिनों में एटीएम में भी पैसे न रहें.

Previous articleIndvsEng: मैदान पर भुवनेश्वर की थ्रो से लगी अम्पायर को चोट
Next articleमुझे और रणवीर को किस करने की आदत हो गई थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here