कहीं युद्ध की तैयारी तो नहीं कर रहा पाक

0
861

एलओसी पर भारतीय जवानों के शव के साथ बर्बरता किये जाने पर  पुरे देश में उबल रहा जनता का गुस्सा पुरे उफान पर हैं. वहीं पाकिस्तानी मीडिया में भारत को मुंहतोड़ जबाव देने की पाकिस्तानी आर्मी चीफ की धमकी हर तरफ छाई है. साथ ही भारत पाक के बीच मध्यस्थता करने की तुर्की के राष्ट्रपति के बयान की भी पाकिस्तानी मीडिया में चर्चा हैं. बता दें तुर्की राष्ट्रपति ने भारत दौरे पर ये ब्यान दिया था. खैर पाकिस्तानी मीडिया हर बात के पीछे हाथ धोकर पड़ा हैं लेमिं भारतीय जवानों के शव के साथ किये गया पाकिस्तानी सेना के बुरे व्यवहार पर अभी तक पाकिस्तानी अख़बारों की चुप्पी नहीं टूटी हैं.

is Pakistan preparing for war

इसके साथ ही ऐसी भी जानकारियां भी मिल रही हैं कि एलओसी पर भारतीय जवानों के शव के साथ बर्बरता को अंजाम देने का ऑर्डर पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कंवर जावेद बाजवा ने दिया था.  पाकिस्तान के अखबार के मुताबिक कश्मीरियों की दो नस्लें आजादी के संघर्ष की भेंट चढ़ चुकी हैं और अब भी भारत पैलेट गनों से कश्मीरियों को अंधा कर रहा है और सैकड़ों लोगों की जानें ले चुका है. मारे गए कश्मीरियों को ‘शहीद’ बताते हुए अखबार ने अपने संपादकीय में लिखा है कि पाकिस्तान इस तरह की बर्बरता पर चुप नहीं रह सकता.

इसी बीच आज भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को समन किया व  दो जवानों के शवों के साथ बर्बरता करने के मुद्दे पर भारत ने कड़ा रुख अपनाते हुए यह मांग रखी कि पाकिस्तान इस मुद्दे पर जल्द कड़ा एक्शन ले.हालाँकि पकिस्तान की तरफ से किसी भी तरह का एक्शन लिए जाने की सम्भावना कितनी हैं ये तो भारत का बच्चा भी जनता हैं. अब तो भारत के नागरिक ये सोचने लगें हैं कि कहीं सर्जिकल स्ट्राइक का कुछ असर पाक पर हुआ भी हैं या नही. हाल की सेना की रिपोर्ट्स से पता चला कि एलओसी पर पाकिस्तान की सीमा में अभी भी 48 लांच-पैड और 15 आतंकी कैंप सक्रिय हैं. इसके अलावा 4-5 बैट कैंप भी एलओसी के पास सक्रिय हैं. आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने के इरादे से बनाए गए इन लांच पैंड्स पर कम से कम साढ़े तीन सौ (350) आतंकी मौजूद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here