अंतिम सफ़र पर निकली लाखों लोगों की अम्मा.पार्थिव शरीर को जलाया नहीं बल्कि दफन किया जाएगा

0
1016
jayalalithaa's last journey

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए राजाजी हॉल से मरीना बीच ले जाया जा रहा है.यहाँ  जयललिता के पार्थिव शरीर को जलाया नहीं जाएगा बल्कि दफन किया जाएगा. जयललिता के  पार्थिव शरीर को एमजीआर के स्मारक के करीब दफनाया जाएगा.

jayalalithaa's last journey

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पीएम मोदी समेत तमाम लोगों ने जयललिता के निधन पर शोक जताया है. जयललिता के निधन के शोक में समर्थकों ने बाल कटवाए. जयललिता के अंतिम दर्शन के लिए राजाजी हॉल से मरीना बाच के रास्ते पे लोगों का हुजूम जमा हैं. लाखों लोग जे. जयललिता को अंतिम विदाई देने के लिए इकठ्ठे हुए हैं.

राजाजी हॉल के बाहर समर्थक बड़ी संख्या में जुटे हुए हैं जिन्हें काबू करने के लिए पुलिस लो लाठी चार्ज भी करना पड़ा.

अंतिम विदाई देने पहुंचे बहुत से नेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  चेन्नई पहुँच कर जयललिता को  श्रद्धांजलि दी. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जयललिता को ही श्रद्धांजलि देने के लिए चेन्नई जाना था लेकिन विमान में आयी तकनीकी खराबी के चलते उन्हें वापस लौटाना पड़ा. थोड़ी देर बाद फिर राष्ट्रपति चेन्नई के लिए रवाना हुए. इनके अलावा स्टार रजनीकांत ने भी लोगों के प्रिय नेता को श्रद्धा सुमन अर्पित किये.

कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गाँधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, वैंकया नायडू, ममता बनर्जी  ने भी अम्मा को  श्रद्धांजलि दी.

राष्ट्रीय शोक घोषित

केंद्र सरकार ने जयललिता के निधन पर एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है. जयललिता के निधन के बाद संसद के दोनों सदनों में उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद दिन भर के लिए दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here