फ़ोन रिव्यु:एलजी V20

0
1425
phone review LG V20

एलजी कंपनी उन कंपनियों में से है जिसका मार्किट में ज़्यादा नाम नहीं है परन्तु फिर भी कंपनी हर बार कुछ नया करने से पीछे नहीं हटी है।पिछले 2-3 सालों से एलजी कंपनी ने जबकभी कोई नया प्रोडक्ट लांच किया तो हर बार उस प्रोडक्ट में कुछ नया देखने को मिला।अब धीरे-धीरे कंपनी आगे बढ़ने की कोशिशों में लगी हुई है।आज इस लेख में हम एक एलजी के ही नए लांच हुए स्मार्टफोन का रिव्यु करेंगे जिसका नाम एलजी V20 है।तो चलिए शुरुआत करते हैं।

phone review LG V20

डिज़ाइन और स्क्रीन 

एलजी V20 में एक्स स्क्रीन के फीचर के साथ लांच हुआ है।फ़ोन में 5.7 इंच की प्राइमरी डिस्प्ले मौजूद है।डिज़ाइन की बात करें तो इस फ़ोन का डिज़ाइन बिल्कुल ब्लैकबेरी Z10 की तरह है।

क़ीमत

एलजी के इस स्मार्टफोन की कीमत करीब 55000 रूपए है जो कि इस समय एलजी के नाम से काफी ज़्यादा है।इस समय भारत में यह स्मार्टफोन amazon और ebay पर करीब 55000 रूपए में मौजूद है।

स्टोरेज 

इस फ़ोन की एक सबसे बड़ी ख़ासियत इसकी स्टोरेज है।इस फ़ोन 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज मौजूद है और इस स्टोरेज को 2 टीबी तक एक्स्पंद किया जा सकता है को कि एक बहुत ही बढ़िया फीचर है।

परफॉरमेंस 

परफॉरमेंस की बात करें तो इस फ़ोन में 4 जीबी की रैम मौजूद है जिसके कारण इस फ़ोन की परफॉरमेंस बहुत ही बढ़िया है। साथ ही फ़ोन में क्वालकाम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर भी मौजूद है।

कैमरा 

कैमरे की बात करें तो इस फोन के पिछले हिस्से में 2 कैमरे मौजूद हैं जिसमें एक 16 मेगापिक्सेल सेंसर जिसमें आम लेंस है और साथ ही में 8 मेगापिक्सेल जिसमें वाइड एंगल लेंस मौजूद है।फ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। सबको मिला कर देखें तो इस फोन का कैमरा सेटअप काफी रोचक है।

एंड्राइड 

एलजी के इस फ़ोन में एंड्राइड 7.0 नूगा मौजूद है जिसको चलाने का एक्सपीरियंस काफी मज़ेदार होगा।

फ़ोन के फीचर काफी बढ़िया हैं परन्तु शायद आपको इसे इतना ज़्यादा दाम देकर नहीं ख़रीदना चाहिए क्योंकि एलजी का इस समय मार्किट में इतना नाम नहीं है कि आप उसके एक स्मार्टफोन पर 50000 हज़ार तक रूपए खर्च करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here