PM मोदी ने दिया देश के नाम संबोधन. सभी वर्गों को दिया नये साल का गिफ्ट.

0
869

आज सुबह से ही प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की प्रतीक्षा की जा रही थी. ये भी तय था कि आज पीएम मोदी आज देशवासियों को कुछ सौगात जरुर देंगे. जेसा कि उम्मीद थी प्रधानमंत्री मोदी ने अपना भाषण 8 नवम्बर के अपने नोटबंदी के फैसले से ही शुरू किया. उन्होंने कहा कि अब नए संकल्प और उमंग के साथ देश के लोग नए साल में कदम रखेंगे. बुराई के खिलाफ लोगों से सरकार का पूरा साथ दिया. सरकार और देशवासी भ्रष्टाचार के खिलाफ कंधा से कंधा मिलाकर लड़ रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ये सरकार सज्जनों की मित्र है और दुर्जनों को सज्जनता के रास्ते पर लौटाने के लिए उपयुक्त वातावरण को तैयार करने के पक्ष में है. कानून अपना काम करेगा. सरकार की प्राथमिकता ईमानदार लोगों को प्रतिष्ठित करने की है.

PM Modi Address to the nation

आज के अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने समाज के सभी वर्गों का विशेषकर महिलाओं और बुजुर्गो का ध्यान रखा हैं. साथ ही नोट बंदी के बाद से ही मंदी की मार झेल रहा प्रॉपर्टी सेक्टर को भी पीएम मोदी ने अपनी घोषनाओं से खुश कर दिया हैं.

ये की मुख्य घोषणाए :

प्रधानमंत्री ने गरीब, निम्न मध्यम वर्ग, और मध्यम वर्ग के लोगों को उनका अपना घर उपलब्ध कराने के लिए बड़ी घोषणाएं की. जिनके अनुसार  प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहरों में  2017 में घर बनाने के लिए 9 लाख रुपए तक के कर्ज पर ब्याज में 4 प्रतिशत की छूट और 12 लाख रुपए तक के कर्ज पर ब्याज में 3 प्रतिशत की छूट मिलेगी. गांव में घर के लिए सरकार ने 2 लाख रुपए तक के कर्ज के लिए ब्याज में 3% तक की छूट देने का ऐलान किया है.

पीएम मोदी ने अपने भाषण में गर्भवर्ती महिलाओं के लिए भी बड़ा एलान किया.  सरकार गर्भवती महिलाओं के खाते में सरकार 6 हजार रुपए डालेगी. ये रकम सीधे महिलाओं के बैंक खातों में आयेगी. वरिष्ट नागरिको को भी सरकार ने तोहफा दिया.  वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.5 लाख रुपए तक की राशि पर 10 साल तक के लिए सालाना 8 प्रतिशत का ब्याज़ दर सुरक्षित की जाएगी.

किसानो के लिए भी उनके क्रेडिट कार्ड को RUPAY कार्ड में बदले जानें की योजना शुरू करने की घोषणा की गयी. साथ ही छोटे व्यापारियों को दिए जाने  2 करोड़ तक के कर्ज की गारंटी सरकार के लेने की घोषणा भी की.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में देश की जनता की नोटबंदी के दौरान दिखाए गये सब्र के लिए तारीफ भी की.

Previous articleमसुडो की समस्या से पाए निजात
Next articleप्याज़ का पकोड़ा बनाने का तरीका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here