मंदसौर में बोले राहुल, कांग्रेस के आते ही दस गुना कर्ज होगा माफ़

0
708

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी पर जान गंवाने वाले किसानों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक सभा को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि किसानों की हर पीड़ा में कांग्रेस साथ है। इस दौरान उन्होंने जान गवां चुके किसानों के परिजनों से मुलाकात की। राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला।

Rahul said in Mandsaur debt of farmer will be waived

ये रही संबोधन की मुख्य बातें-

  1. राहुल गांधी ने कहा कि मंदसौर गोलीकांड के एक साल बाद भी जांच आयोग की रिपोर्ट नहीं आई है। शहीद किसानों के परिवार न्याय का इंतज़ार कर रहे हैं। अपने परिजनों को खोने का दर्द मैं जानता हूं। आज पीड़ित परिवारों के साथ कुछ पल बिताकर उनका दर्द बांटने की कोशिश की।
  2. राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही यहां कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी 10 दिन के अंदर न्याय मिलेगा और जिन लोगों ने किसानों पर गोलियां चलाई हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करके दिखायेंगे
  3. राहुल गांधी ने ऐलान किया कि जिस दिन एमपी में कांग्रेस की सरकार आएगी, दस दिन के भीतर किसानों का सारा कर्ज़ माफ होगा।
  4. राहुल गांधी ने कहा कि सरकार के पास किसानों के लिए समय नहीं है। देश के लाखों किसानों का कर्ज माफ नहीं किया जा रहा है केवल अमीरों के लिए बैंक के दरवाजे खुले हैं।
  5. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में आज किसान अपना हक मांग रहा है, आत्महत्या कर रहा है। मोदी जी की सरकार हो या शिवराज जी की सरकार हो, इन सरकारों के दिल में किसानों के लिये थोड़ी सी भी जगह नहीं है।
  6. राहुल गांधी ने कहा कि माल्या और नीरव मोदी के लिए सरकार के पास पैसा है लेकिन सरकार किसानों का कर्ज माफ़ नहीं कर सकती है।
  7. राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने किसानों से धोखा किया, लेकिन सबसे बड़ा धोखा उन्होंने देश के युवाओं से किया। उन्होंने 15 लाख रुपये और 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था।
  8. राहुल गांधी ने कहा कि युवाओं और महिलाओं को जब भी कोई समस्या हो, आप कमलनाथ और सिंधिया से मिलें।
  9. उन्होंने कहा कि जो सरकार बनेगी उसमें कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता की पहली जगह होगी।
  10. राहुल गांधी ने पीएम मोदी सीएम शिवराज सिंह चौहान को घेरते हुए कहा कि किसानों के साथ शिवराज सरकार ने और नरेंद्र मोदी ने कैसा व्यवहार किया, कैसे धोखा दिया। कैसे व्यापम में शिवराज सरकार ने युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया

जाहिर है की राहुल की ये रैली कांग्रेस के लिए एक मास्टरस्ट्रोक साबित होगी| क्योकि इस बार एमपी में ओंग्रेस सरकार आने के पूरे चांस है|

Previous articleहर एक पद से रखा बंचित, अब 90 साल के आडवानी को लोकसभा लड़ाना चाहते है मोदी
Next articleएमपी में कांग्रेस-बीएसपी के गठबंधन से होगा बीजेपी को भारी नुकसान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here