स्मृति इरानी ने सिब्बल पर लगाया जमीन घोटाले का आरोप, सिद्ध्हू के भी दो अकाउंट सस्पेंड

0
544

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। स्मृति ईरानी ने कहा कि यूपीए सरकार में मंत्री रहते हुए कपिल सिब्बल ने एक ऐसी कंपनी का मालिकाना हक लिया जिसका इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग के लिए किया गया था। स्मृति ईरानी ने कहा कि क्या सिब्बल का ये चरित्र कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को स्वीकार है। स्मृति ईरानी ने कपिल सिब्बल पर जमीन घोटाले का आरोप लगाया है।

Smriti Irani accuses Sibal of land scam, Siddhu's two accounts Suspend

सिब्बल पर साधा निशाना –

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल पर जमीन घोटाले का आरोप लगाया है। ईरानी ने दो पत्रिकाओं के लेखों का हवाला देकर कहा कि उन्होंने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी से खरीद-फरोख्त की। उन्होंने कहा कि उस आदमी पर उसके देश की सरकार ने हवाला कारोबार में लिप्त रहने का आरोप लगाया था। ईरानी ने सवाल पूछा कि सिब्बल को ऐसे शख्स के साथ व्यापार करने की क्या जरूरत थी? उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के पत्रकारों ने इस मामले कपिल सिब्बल से संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने इस मामले में झूठ बोला. ईरानी ने कहा कि सिब्बल ने दक्षिण अफ्रीकी पत्रकारों से तथ्य छुपाए। इसके साथ ही ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी सवाल पूछे उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जवाब दें कि क्या उनके लिए यह स्वीकार्य है? स्मृति ईरानी ने कहा कि नवंबर 2013 में पीटीआई समाचार एजेंसी और बिजनेस टुडे पत्रिका में सीबीआई के केस के संदर्भ में खबर छपी। एसबीआई के एक अफसर के खिलाफ सीबीआई जांच कर रही थी जिनपर लोन देने में रिश्वतखोरी का आरोप था। जिस शख्स का नाम प्रकाशित हुआ वर्ल्ड ग्रुप के चेयरपर्सन पीयूष गोयल थे। साउथ अप्रीका की डेली मेवरिक वेबसाइट ने इन्होंने एक स्टोरी के संदर्भ में पीयूष गोयल का उल्लेख किया और लिखा कि यह व्यक्ति मनी लॉन्ड्रिंग केस में संलिप्त पाया गया। स्मृति ईरानी ने कहा कि इस पूरे प्रकरण हिंदुस्तान की एक वेबसाइइट ऑप इंडिया ने इसी संदर्भ में एक स्टोरी लिखी है जो कि कपिल सिब्बल को बड़े सवालों के घेरे में लाती है।

सिद्धू भी इनकम टैक्स में फसे –

कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के चंगुल में फंस गए हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने नवजोत सिद्धू के दो बैंक खातों को सीज कर दिया है। सिद्धू पर आरोप है कि उन्होंने कई चीजों में पूरा टैक्स अदा नहीं किया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सिद्धू ने अपने रिटर्न में कपड़ों पर 28 लाख, यात्रा पर 38 लाख से ज्यादा, फ्यूल पर करीब 18 लाख, स्टाफ की सैलरी पर 47 लाख से ज्यादा का खर्च दिखाया है। आरोप है कि नवजोत सिद्धू ने बिल जमा नहीं किया है। वहीं अब आयकर विभाग ने सिद्धू से कहा है कि या तो वो बिल पेश करें या फिर टैक्स अदा करें।

सिद्धू को 3 नोटिस भी जारी किए गए है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here