हर चीज में लीक है, चौकीदार वीक है: राहुल गाँधी

0
601

फेसबुक डेटा से लेकर एसएससी परीक्षा और सीबीएसई के पेपर लीक होने के मामले पर सियासी गलियारों में हंगामा मचा हुआ है। इसे लेकर अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने हैश टैग #BasEkAurSaal के साथ ट्वीट करते हुए पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला है। आपको बता दें कि सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं का पेपर लीक होने के बाद बोर्ड ने बुधवार को घोषणा की कि ये पेपर अब दोबारा कराए जाएंगे। राहुल गांधी ने इशारों-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया, ‘कितने लीक? डेटा लीक! आधार लीक! SSC Exam लीक! Election Date लीक! CBSE पेपर्स लीक! हर चीज में लीक है, चौकीदार वीक है #BasEkAurSaal.’ गौरतलब है कि राहुल गांधी इससे पहले भी ट्विटर के जरिए कई मुद्दों पर पीएम मोदी को निशाने पर ले चुके हैं।

Everything is leak is the watchman Week : Rahul Gandhi

मोदी बिग बॉस है – राहुल

पिछले दिनों डेटा लीक की खबरों पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री बिग बॉस हैं, उन्‍हें लोगों की जासूसी करना पसंद है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि मोदी का नमो ऐप गुपचुप तरीके से आपके ऑडियो, वीडियो को रिकॉर्ड करता है। यहां तक कि यह जीपीएस के द्वारा आपके लोकेशन को भी ट्रैक करता है, वह बिग बॉस जिसे भारतीयों की जासूसी करना पसंद है, अब वह हमारे बच्चों पर डेटा चाहते हैं, एनसीसी के 13 लाख कैडेट्स को ऐप को डाउनलोड करने के लिए मजबूर किया गया है।”

अच्छे दिन पर भी कसा तंज –

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का राष्ट्रपति भवन के बाहर मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में पत्रकार खुद को राष्ट्रपति भवन के भीतर एंट्री ना दिए जाने की बात कह रहे हैं। इस पर राहुल गांधी हल्के-फुल्के अंदाज में कह रहे हैं कि ‘अच्छे दिन आ गए’। राहुल गांधी पत्रकारों से कह रहे हैं कि आज राष्ट्रपति भवन से निकाला है, कल इंडिया गेट पर पहुंचा देंगे। इस पर यहां मौजूद मीडियाकर्मी भी हंस रहे हैं। वीडियो में राहुल के साथ कई सीनियर कांग्रेसी नेता भी दिख रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट के एससी/एसटी एक्ट के तहत सीधे गिरफ्तारी नहीं होने के फैसले को लेकर बुधवार को राहुल गांधी और कई विपक्षी दलों के सांसद राष्ट्रपति से मिलने आए थे। राहुल राष्ट्रपति भवन के गेट के पास अपनी कार के पास खड़े थे। पास ही में मीडियाकर्मी भी थे, इसी दौरान किसी मीडियाकर्मी ने कहा कि पहले तो भीतर रहते थे लेकिन अब बाहर खड़ा कर दिया गया है। इस पर राहुल ने मजाकिया लहजे में इशारा करते हुए कहा कि जल्दी ही वहां खड़ा करेंगे, इंडिया गेट के पास और अगली बार तो शायद वहां भी खड़ा नहीं होने देंगे। फिर राहुल ने गर्दन को घुमाते हुए कहा- अच्छे दिन आ गए। राहुल की हाजिरजवाबी और मजाकिया अंदाज को लेकर ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here