फ़ोन रिव्यु: सोनी एक्स्पीरिया एक्सज़ेड

0
913

समय के साथ-साथ सोनी कंपनी भारत एवं पूरे विश्व में एक भरोसेमंद कंपनी बन चुकी है।सोनी के बनाए हुए प्रोडक्ट्स पर अब हर कोई आँख बंद करके बरोसा करने लगा है।इसका एकमात्र कारण यही है कि समय के साथ-साथ सोनी ने अपनी टेक्नोलॉजी में भी बदलाव लाया जिसकी वजह से हर किसी को सोनी कंपनी पर इतना भरोसा हो चुका है।सोनी कंपनी ने अब सिर्फ चुनिंदा मार्किट में काम करना शुरू कर दिया है और उन्होंने अपने प्रोडक्ट्स की प्रोडक्शन भी कम कर दी है और यह फैसला कंपनी के पक्ष में जा रहा है।

अन्य देशों की तरह भारत में भी सोनी कंपनी हर वर्ष नये स्मर्त्फोने लांच करती है जिसका इंतजार हर व्यक्ति को बहुत ही उत्साहित्ता के साथ होता है।सोनी कंपनी भारत में आमतोर पर 15000 रूपए से लेकर 30000 रूपए तक का फ़ोन लांच करती है।परन्तु हल हीं में सोनी कंपनी ने भारत में एक स्मार्टफोन लांच किया है जिसका नाम सोनी एक्स्पीरिया एक्सज़ेड है और इसकी किमत 49,990 रूपए है।

Sony Xperia xz Phone Review:

सोनी के इस नये स्मार्टफोन को जब आप पहली बार देखेंगे तो यह आपको बहुत ही ज़्यादा आकर्षित लगेगा।सोनी एक्स्पीरिया एक्सज़ेड के डिजाईन और डिस्प्ले की बात करें तो इसके फ्रंट पैनल में गोरिला गिलास 4 की प्रोटेक्शन मोजूद है। इस हैंडसेट पर 5.2 इंच की फुल एचडी स्क्रीन मोजूद है।इस स्मार्टफोन के टॉप पर 3.5 एमएम हैडफ़ोन की जगह मिली है और फ़ोन के निचले हिस्से में प्राइमरी माइक मोजूद है।

फ़ोन के दायनी तरफ पॉवर बटन है और इसमें फिंगर प्रिंट स्कैनर भी लगा हुआ है।इसके साथ फ़ोन की दायनी तरफ वॉल्यूम और सेल्फी बटन लगे हुए हैं। सोनी के इस स्मार्टफोन का वजन 161 ग्राम है और इसमें 3 जीबी राम मोजूद है।फ़ोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सेल फ्रंट और 23 मेगापिक्सेल रेयर कैमरा अवेलेबल है।एंड्राइड की बात करें तो फ़ोन में 6.0.1 मर्श्मल्लो मोजूद है जिससे की फ़ोन में काफी नये फीचर देखने को मिले हैं।

Previous articleजानिये शनिदेव को क्यूं दिया उनकी पत्नी ने श्राप
Next articleफिर मुश्किल में फंसे कपिल दर्ज हुआ एफआईआर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here