भारतीय स्टेट बैंक प्रोबेशनरी अधिकारी भर्ती | भारतीय स्टेट बैंक पीओ 2213 नौकरियां अधिसूचना 2017

0
1495

भारतीय स्टेट बैंक प्रोबेशनरी अधिकारी भर्ती | भारतीय स्टेट बैंक पीओ 2,213 नौकरियां अधिसूचना 2017: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एक रोजगार विज्ञापन जारी किया है (CRPD / पीओ / 2016-17 / 19) 2, 313 परिवीक्षाधीन अधिकारियों (पीओ) की भर्ती के लिए। यह राज्य के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित कर रही है। उम्मीदवारों जो पोस्ट में एसबीआई पुलिस के साथ काम करने की इच्छा भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। prelims और साधन – एसबीआई दो चरणों में लिखित परीक्षा का आयोजन करेगा। परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा। प्रारंभ से रिलीज की तारीख परिणाम के लिए तारीखों एसबीआई परीक्षा आवेदन की पूरी सूची जारी की है।

state bank of india po recrutiment

इच्छुक उम्मीदवार भारतीय स्टेट बैंक की ओर से जारी सरकारी अधिसूचना के माध्यम से जाना ब्यौरे पीओ स्थिति के बारे में पता करने के लिए सलाह दी जाती है। अधिसूचना पात्रता मानदंड है कि सामग्री के क्रम में आवेदक आवेदन करना चाहिए के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी शामिल हैं। तो, हम लगभग हमेशा यकीन है कि आवेदकों को भारतीय स्टेट बैंक पीओ पद के लिए आवेदन करने से पहले अधिसूचना के माध्यम से जाना बनाने के लिए इस्तेमाल किया। उम्मीदवारों prelims परीक्षा के माध्यम से और यह हो सकता है वे साधन परीक्षा के लिए करने के लिए पूछे जाने पर दिखाई देगी योग्यता के बाद जाने की जरूरत होगी। दोनों prelims और साधन परीक्षा एसबीआई द्वारा पता चला के लिए परीक्षा तिथियों गया है।

भारतीय स्टेट बैंक प्रोबेशनरी अधिकारी भर्ती 2017

एसबीआई बहुप्रतीक्षित परिवीक्षाधीन अधिकारियों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। यह पीओ के पद योग्यता के लिए उम्मीदवारों shortlist पर भर्ती परीक्षा का संचालन करने जा रहा है। सभी इच्छुक उम्मीदवार खड़े एश और पर या अंतिम तारीख से पहले इस पद के लिए आवेदन करने की सलाह दी जाती है। आवेदन पत्र की अंतिम तिथि के बाद प्राधिकारी द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा। भारतीय स्टेट बैंक पीओ 2017 के प्रारंभिक परीक्षा 29 अप्रैल और 30 और 6 मई को आयोजित होने वाली है और 7 उम्मीदवारों prelims में योग्य साधन परीक्षा समूह व्यायाम और साक्षात्कार के द्वारा पीछा के लिए प्रकट करने के पात्र होंगे।

आवेदकों को पात्रता मानदंड एसबीआई पीओ पद के लिए आवेदन करने के लिए होनी चाहिए। हम इच्छुक आवेदकों का सुझाव परीक्षा लागू करने से पहले अधिसूचना के माध्यम से जाना। अधिसूचना शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि जैसे सभी तत्काल विवरण शामिल किया गया एसबीआई चयन प्रक्रिया में संशोधन किया है और इसके बजाय चर्चा समूह के नए परिवर्तन के अनुसार, भारतीय स्टेट बैंक आयोजित करेगा समूह व्यायाम मुख्य परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए अर्हता प्राप्त की।

भारतीय स्टेट बैंक पीओ भर्ती 2017 पात्रता मानदंड

डब्ल्यूएचओ आवेदकों को राष्ट्रीयता, शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की तरह प्राधिकारी द्वारा सितंबर में भारतीय स्टेट बैंक पीओ पद के लिए आवेदन करने के लिए मानदंडों को पूरा करना चाहिए चाहते हैं। आवेदकों को भारत के नागरिक भारतीय स्टेट बैंक पीओ पद के लिए आवेदन करने के लिए होना चाहिए। आवेदकों को किसी भी अनुमोदित विश्वविद्यालय या संस्थान या किसी समकक्ष योग्यता केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। अंतिम वर्ष के स्नातकों को भारतीय स्टेट बैंक पीओ वर्तमान के लिए आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार के चयन आयोजित चयन दौर में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाता है। चयन राउंड प्रारंभिक परीक्षा साधन परीक्षा समूह अभ्यास और साक्षात्कार के द्वारा पीछा शामिल हैं। उम्मीदवारों जो ठहरा और साधन अर्हता प्राप्त समूह अभ्यास और साक्षात्कार के लिए दिखाई देगा। मेरिट सूची एसबीआई जिसके उपयोग से यह उम्मीदवारों के लिए नौकरियों आवंटित करेगा द्वारा तैयार किया जाएगा। यह पैमाने पर भुगतान करने के लिए आता है, पीओ के लिए मूल वेतन रुपये है। 27, 620 / – अन्य लाभ के साथ। आवेदन शुल्क रुपये है। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों और रुपये के लिए 600। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 100।

भारतीय स्टेट बैंक पीओ एडमिट कार्ड 2017

पीओ परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इसकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भारतीय स्टेट बैंक द्वारा जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों करना होगा और आदेश में किसी भी मुद्दे के बिना परीक्षा लेने के लिए में होना चाहिए परीक्षा हॉल में ले। स्वीकार करते कार्ड ने अपनी वेबसाइट में भारतीय स्टेट बैंक से 15 अप्रैल, 2017 से पहले उपलब्ध करा दिया जाएगा।

भारतीय स्टेट बैंक परिवीक्षाधीन अधिकारी के सिलेबस 2017

एसबी पीओ सिलेबस बहुत महत्वपूर्ण है और यह अच्छी तरह से वाकिफ उम्मीदवारों होना चाहिए। सिलेबस ज्यादातर स्नातक स्तर की है। आधिकारिक पाठ्यक्रम पीडीएफ फाइल एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

भारतीय स्टेट बैंक पीओ 2017 Cutoff

एसबीआई कटऑफ के निशान पर फैसला परीक्षा पूरा कर रहे हैं के बाद होगा। उम्मीदवारों आदेश में आगे चयन दौर के लिए जाने के लिए कटऑफ के निशान अर्हता प्राप्त करने की जरूरत है।

भारतीय स्टेट बैंक पीओ 2017 के परिणाम

भारतीय स्टेट बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पीओ prelims, साधन और साक्षात्कार पिछले परिणामों का परिणाम प्रकाशित करेंगे। एसबीआई मेरिट सूची परीक्षा, समूह अभ्यास और साक्षात्कार में स्कोर को ध्यान में रखते साधन जारी करेगी।

भारतीय स्टेट बैंक पीओ परीक्षा पैटर्न 2017

  • प्रारंभिक परीक्षा है कि ऑनलाइन में 100 अंकों के लिए आयोजित किया जाता है एक वस्तुनिष्ठ परीक्षा है। परीक्षा की अवधि एक घंटे की है और 3 वर्गों के होते हैं – अंग्रेजी, मात्रात्मक योग्यता और तर्क करने की क्षमता।
  • साधन परीक्षा वस्तुनिष्ठ परीक्षा और वर्णनात्मक परीक्षण के होते हैं। वस्तुनिष्ठ परीक्षा में 200 अंक और 50 अंक के लिए वर्णनात्मक परीक्षण के लिए आयोजित किया जाएगा।
  • दोनों उद्देश्य और वर्णनात्मक परीक्षण से कुल अंक आगे दौर के लिए shortlist करने के लिए विचार किया जाएगा।
    कटऑफ के निशान एसबीआई द्वारा ही बताया जाएगा परीक्षा पूरा कर रहे हैं के बाद। यह भी उम्मीदवारों जो यह अंतिम दौर के लिए बनाया की मेरिट सूची जारी करेगी।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

  • ऑनलाइन पंजीकरण 7 फरवरी से 6 मार्च तक शुरू होता है
  • 6 मार्च करने के लिए 7 फरवरी – आवेदन शुल्क का भुगतान
  • ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा के लिए बुलावा पत्र डाउनलोड – 15 अप्रैल
  • ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा Dates- 29 अप्रैल और 30, 6 मई और 7
  • ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 17 मई
  • के लिए ऑनलाइन मुख्य परीक्षा पत्र कॉल – 22 मई
  • ऑनलाइन साधन परीक्षा 4 जून
  • साधन परिणाम की घोषणा – 19 जून
  • डाउनलोड साक्षात्कार के लिए बुलावा पत्र – 26 जून
  • 10 जुलाई – समूह चर्चा और साक्षात्कार का संचालन
  • अंतिम परिणाम घोषित – 5 अगस्त
  • यह भी पढ़ें: भारतीय स्टेट बैंक पीओ तैयार युक्तियाँ

कैसे एसबीआई प्रोबेशनरी अधिकारी भर्ती 2017 लागू करने के लिए?

  • एसबीआई यानि sbi.co.in. की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • आधिकारिक वेबसाइट में, अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें और इसे अच्छी तरह से पढ़ें।
  • अब, आवेदन पत्र पर क्लिक करें और विवरण भरें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान और फार्म जमा करें।
  • भविष्य में उपयोग के लिए इसे का प्रिंटआउट ले लो।

महत्वपूर्ण लिंक:

भारतीय स्टेट बैंक पीओ भर्ती 2017 से लागू करने के लिए यहाँ क्लिक करें

यहां सरकारी अधिसूचना के लिए क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here