नहीं रही तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता. देश सदमे में.

0
826

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और AIADMK पार्टी प्रमुख जे जयललिता का सोमवार रात को निधन हो गया. सोमवार देर रात पार्टी  ने उनकी निधन की आधिकारिक घोषणा की. अपोलो अस्पताल के अनुसार, जयललिता ने रात 11:30 बजे अंतिम सांस ली और उसके बाद उनका लाइफ सपोर्ट सिस्टम हटा लिया गया.

tamil nadu chief minister j jayalalithaa passed away

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री पिछले 73 दिनों से हॉस्पिटल में भर्ती थी. वह 68 साल की थी. रविवार को आये दिल का दौरे के बाद से ही उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी. इसके बाद सोमवार दोपहर के समय कुछ तमिल टीवी चैनलों ने जयललिता की मौत की खबर चलाई थी. AIADMK पार्टी के ऑफिस का झंडा भी आधा झुका दिया गया था. लेकिन उसके बाद हॉस्पिटल ने जयललिता की मर्त्यु की खबर का खंडन किया. देर रात करीब 12 बजे इस बात की पुष्टि कर दी गई।

चेन्नई में अम्मा के देहांत की खबर आने के बाद उनके समर्थकों ने अपोलो हॉस्पिटल के बाहर हंगामा किया, ऐसे में हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज करना पड़ा.

तमिलनाडु सरकार ने आज रात मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के मद्देनजर कल से सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की. पड़ोस के केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी ने भी जयललिता के सम्मान में कल सभी सरकारी कार्यालयों और शिक्षण संस्थानों में एक दिन की छुट्टी की घोषणा की है.

आज होगा अंतिम संस्कार

आज शाम साढ़े चार बजे मरीन बीच पर जयललिता का अंतिम संस्कार किया जायेगा. जयललिता के पार्थिव शरीर को राजाजी हॉल लाया गया. यहाँ लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे. जयललिता के अंतिम दर्शन के लिए हजारों की तादाद में लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है .

पनीरसेल्वम बने तमिलनाडु के नए सीएम

जे जयललिता के निधन के बाद ओ पनीरसेल्वम ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. इस दौरान उनकी जेब में जयललिता की फोटो थी. जयललिता की अनुपस्थिति में पनीरसेल्वम ही तमिलनाडु की सरकार को चला रहे थे. यह उनका तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद के लिए तीसरा कार्यकाल है.

Previous articleइंटरव्यू के दौरान ऐसी होनी चाहिए आपकी बॉडी लैंग्वेज.
Next articleचेहरे की सुन्दरता के उपाय-घरेलू नुस्खे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here