अब तक नहीं सुलझ पाया इस अभिनेत्री के मौत का रहस्य , इन एक्ट्रेस ने भी की आत्महत्या

0
1238

बॉलीवुड का ग्लैमर वैसे तो आज हर किसी के सर चढ़कर बोल रहा है लेकिन इसमें अपना अभिनय करने वाले  सेलिब्रिटी भी आम लोगों की तरह ही एक इंसान और भावनात्मक रूप से जीवन जीते हैं और यही कारण है कि केवल आम लोगों के साथ होने वाली घटनाएं बड़े-बड़े सेलिब्रिटी के साथ भी होती रहती है जिसका सबसे प्रमुख उदाहरण आत्महत्या है  बॉलीवुड में कई  ऐसी अभिनेत्रियां और फिल्म अभिनेता भी हुए जिन्होंने किसी दबाव व प्रेम प्रसंग के चलते अपने जीवन का स्वयं ही अंत कर दिया और इन आत्महत्याओं के पीछे सबसे बड़ा कारण रहा उनके प्रेम प्रसंग का ।

बॉलीवुड अभिनेत्री की मौत की मिस्ट्री-

आपको कई साल पहले आई बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर मूवी गजनी तो याद ही होगी । जिसमें आमिर खान लीड रोल में थे साथ ही आप को फिल्म में काम करने वाली जिया खान याद होगी। जिया खान को बॉलीवुड में कदम रखे हुए कुछ साल ही हुए थे कि अचानक किसी वजह से उनके आत्महत्या करने की दुखद खबर सामने आई । हालांकि आज जिया खान हम सबके बीच मौजूद नहीं है लेकिन अगर  वह जिंदा होती तो आज लगभग 30 साल की हो चुकी होती । मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि जिया खान ने 3 जून सन 2013 को मुंबई में स्थित अपने ही अपार्टमेंट में आत्महत्या कर ली थी।

इस अभिनेता पर आई शक की सुई ।

जब जिया खान ने आत्महत्या की तो बॉलीवुड में सनसनी फैल गई और जिया खान से जुड़ी कई ऐसी बातें सामने आई जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया ।  पुलिस ने यह बात जाहिर की थी कि यह पूरा आत्महत्या का मामला है लेकिन जिया खान के परिवार वालों का तो कुछ और ही कहना था । जिया खान के परिजन पुलिस की तफ्तीश से संतुष्ट नहीं थे । साथ ही जिया के परिजनों का मानना था कि यह एक आत्महत्या नहीं है बल्कि यह एक हत्या है। हालांकि जिया की मौत की असल वजह क्या थी यह अब तक कोई नहीं समझ पाया है और यह राज केवल राज ही रह गया है। लेकिन जिया की मौत से जुड़ा सबसे बड़ा मामला यह सामने आया कि उनके साथ उनकी हत्या में उन्हीं के बॉयफ्रेंड रह चुके और बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली का नाम सामने आया था । हत्या के मामले में पुलिस कई बार आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली से पूछताछ कर चुकी है।

बॉलीवुड के कई स्टार्स ने की आत्महत्या

जिस समय जिया खान की मृत्यु हुई थी उस समय जिया मात्र 25 साल की थी । लेकिन हैरान होने वाली बात यह है कि बॉलीवुड में आत्महत्या करने वाली मात्र जिया खान ही  इकलौती एक्ट्रेस नहीं है। बल्कि जिया के अलावा कई ऐसी एक्ट्रेस भी मौजूद है जिन्होंने आत्महत्या की है

सिल्क स्मिता

दक्षिण भारत की प्रसिद्ध अभिनेत्री सिल्क स्मिता बहुत ही कम समय के अंदर फिल्म इंडस्ट्री के अंदर छाई। लेकिन जितनी तेजी से वह कामयाबी की ऊंचाई तक पहुंची उतनी ही जल्दी उनका पतन भी हुआ सफलता मिलने के बाद स्मिता ने प्रोड्यूसर के तौर पर कई फिल्मों में पैसे भी लगाएं लेकिन सब डूब गए कहा जाता है कि इन सब से परेशान होकर सिल्क स्मिता ने 23 सितंबर सन 1996 में आत्महत्या कर ली थी। और पुलिस को उनका शव पंखे से झूलता हुआ मिला।

कुलजीत रंधावा

कुलजीत रंधावा फिल्म जगत की काफी जानी-मानी अभिनेत्री रह चुकी है। लेकिन किसी कारण वश उन्होंने 8 फरवरी सन 2008 को अपने जुहू में स्थित अपार्टमेंट में आत्महत्या कर ली थी और उन्होंने अपने सुसाइड नोट में यह लिखा था कि मैं जिंदगी का दबाव नहीं झेल पा रही हूं इसलिए मैं आत्महत्या करने का फैसला ले रही ले रही हूं ।

मोना खन्ना

फिल्मों में संघर्ष करने वाली एक्ट्रेस मोना खन्ना ने 31 मार्च सन 2014 को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी और उन्होंने अपने सुसाइड नोट में यह लिखा था कि फिल्म इंडस्ट्री में उन्हों काम नहीं मिल पा रहा है इसलिए उन्होंने आत्महत्या करने का फैसला लिया है बता दें कि मोना ने अपने करअपने करियर में मात्र दो फिल्मों में काम किया है

शिखा जोशी

बॉलीवुड में प्रसिद्ध मूवी b.a. Pass में काम कर चुकी शिखा जोशी ने 16 मार्च सन 2015 को चाकू से खुद का गला रेतकर आत्महत्या कर ली थी खबरों के मुताबिक शिखा बिल्कुलअकेली हो चुकी थी और उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिल रहा था

Previous article101 साल बाद बन रहा है गजब का महासंयोग 6 राशियों पर मेहरबान होंगे शनि देव, खुलेगी उनकी किस्मत
Next articleहोलिका में जला दे यह चीजें ,उसके साथ ही बस में हो जाएगी आपकी सारी परेशानियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here