इस खूबसूरत लड़की को नहीं लगता किसी भी खतरनाक जीव से डर, खींचती है ऐसी फोटोज देखकर हो जाएंगे दंग…..

0
1646

मनुष्य स्वभाव से ही भ्रमणशील है। उसे नवीनता प्रिय है अतः वह हर नये स्थान तक पहुँचना और हर नयी वस्तु को देखना चाहता है। उसकी यह जिज्ञासु प्रवृत्ति की उसकी प्रगति का मूल कारण है। अपनी जिज्ञासा को शान्त करने के लिये मानव एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाता है। देशाटन के माध्यम से हम नयी नयी जगहों को देखकर ज्ञान वृद्धि करते हैं। नये नये लोगों से मिलकर उनके रहन सहन, खाने पीने के ढंग और उनकी सभ्यता संस्कृति और भाषा बोलियों का परिचय प्राप्त करते हैं। प्रकृति के नये नये रूपों से अवगत होते हैं। ऐतिहासिक एवं प्राचीन इमारतों एवं किलों की वास्तुकला के विषय में ज्ञान अर्जित करते हैं। देशाटन एक अच्छा शौक है। इसमें मनोरंजन और ज्ञान वर्द्धन एक साथ होता है।

कुछ इंसानों का कुछ अटपटे शौक भी होते हैं जिनको लेकर वे सुर्खियों में छाए रहते हैं। बहुत से लोगों के शौक इतनी अजीबो गरीब होते हैं कि जिन्हें देखकर और सोच कर भी हमें अचंभा होता है। पर ऐसे ही कुछ शौक के चलते रहे सोशल मीडिया के स्टार बन जाते हैं। 21 वर्षीय लड़की के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। वह उन जीवो के साथ फोटो खिंचवाते हैं जिनके साथ खड़े होने में भी इंसान डरता है। खासतौर से लड़कियां , लड़कियां अपने कॉकरोच से डर जाती है लेकिन वह लड़की सबसे अलग है जो अलग-अलग जिलों के साथ अपनी फोटोस क्लिक करके इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती रहती है। आइए जानते हैं उस लड़की के बारे में….

घूमने फिरने के लिए मनुष्य कभी धरती पर तो कभी आसमान पर फिर कभी जंगलों मे मंगलगान करता है तो कभी विस्तृत और कठिन पहाड़ों पर विचरता है। कभी कभी तो वह नदियों और समुन्द्रों की छाती पर तैरता है तो कभी कभी वह बहुत दूर तक फैले हुए सुनसान रेत के टीलों पर और सपाट धरातल पर भी चल चलकर अपनी इच्छाओं की पूर्ति करता रहता है। इस प्रकार मनुष्य अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए विभिन्न प्रकार से भ्रमण कार्य करता हुआ अपने जीवन का विकास करने में संलग्न रहता है।

ऐसा ही घूमने फिरने का शौक एक लड़की सारा कौन है जो सिडनी से है महेंद्र स्टूडेंट है लेकिन जब भी उसे मौका मिलता है वह घूमने फिरने के लिए निकल जाती है। उसे अलग-अलग जगह पर घूमने का वहां पर अनुभव लेने का बहुत शौक है। वह अलग-अलग जगहों पर घूमकर वहां की पिक्चर्स अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करती है और लोगों को उसकी शेयर की हुई पिक्चर्स बहुत पसंद आते हैं इसलिए इंस्टाग्राम पर उसके दो लाख से अधिक फॉलोवर्स है।

यह सोशल मीडिया की स्टार बन चुकी है वो समंदरों में जाती है और वहां पर वॉटर डाइविंग करना उसे बहुत पसंद है। मैं समुंदर में घंटों में चढ़ती है और वहां पर शार्क और अन्य जीवों के साथ बहुत मस्ती करती है जिनकी फोटोस क्लिक करके वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करती है। उसके फोन में दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं यह सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती है और अपनी पिक्चर सोशल मीडिया पर अपलोड करती रहती है जिसके चलते हैं उसके फॉलोअर्स दिन ब दिन बढ़ती ही जा रहे हैं।

Previous articleदेश में तीसरे मोर्चे की कवायद कर रही ममता बनर्जी ने दिल्ली में की कई नेताओं से मुलाकात, मिशन 2019
Next articleकर्णाटक चुनाव प्रचार के दौरान फिसली अमित शाह की जुबान, येदुरप्पा को बताया सबसे भ्रष्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here