पेट्रोल के साथ डीजल इंजन के टोयोटा ने लांच की नई फॉर्चूनर

    0
    1267

    जापानी कार मेकर कंपनी टोयोटा ने भारत में नई फॉर्चूनर लॉन्च की है। इसकी शुरुआती कीमत 25.92 लाख रुपये है जबकि इसकी टॉप मॉडल 31.12 लाख रुपये   में मिलेगी। पिछले वैरिएंट से अलग दिखती है। इसमें 2 गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ बाजार में उपलब्ध होगी। पिछली फॉर्चूनर बाजार में काफी सफल रही है और इसकी बिक्री फोर्ड एंडेवर से भी ज्यादा हुई है।

    पेट्रोल के साथ डीजल इंजन के टोयोटा ने लांच की नई फॉर्चूनर (auto)

    नई फॉर्चूनर  जितनी बाहर से पावरफुल लगती है उतनी से अंदर से भी है। इसमें 2.7 लीटर का पेट्रोल मोटर और 2.8 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है।  पहली बार फॉर्चूनर में पेट्रोल इंजन भी दिया गया है। पेट्रोल इंजन का पावर 166 बीएचपी है जबकि डीजल इंजन 177 हॉर्स पावर देगा। पेट्रोल इंजन में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है। पेट्रोल वाला मॉडल 2 व्हील ड्राइव 2WD में उपलब्ध होगा जबकि डीजल वाले मॉडल में 4 व्हील ड्राइव दिया गया है।

    इस नई फॉर्चूनर को भारतीय बाजार में फोर्ड एंडेवर और शेवरोले ट्रेलब्लेजर से मुकाबला करना होगा। इस एसयूवी में एलईडी टेल लैंप्स दिए गए हैं। इसके अलावा केबिन में भी बदलाव देखने को मिलेगा। इंटरटेनमेंट के लिए इसमें बड़े डिस्प्ले वाला टच स्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसकी स्टीयरिंग पर टेलीफोनी और ऑडियो कंट्रोल दिए गए हैं। इसके एलॉय व्हील्स में 12 स्पोक दिए गए हैं जो देखने में पहले से दमदार लगते हैं और इसकी ग्राउंड क्लियरेंस भी बेहतर है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here