आखिर क्यूँ पीएम मोदी ने कराया 500 बैंकों का स्टिंग ऑपरेशन?

0
788

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैंक में हो रही गड़बड़ियों को जाचने के लिए व उनसे निपटने के लिए 500 के आसपास बैंकों की शाखाओं का स्टिंग ऑपरेशन कराया है. आयकर के छापों में जिस प्रकार से बड़ी मात्रा में 2000 के व 500 के नए नोट मिल रहे है उससे ये लगता है कि बैंकों से काले धन  को सफेद करने  के लिए कुछ गोरखधंधा तो चल रहा है. सरकार अब ऐसे बैंकों के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का भी मन बना रही है जो इस तरह के घपले में शामिल हैं.

why Modi conducted 500 banks sting operation

इसी का पता लगाने के लिए इस स्टिंग ऑपरेशन को अंजाम दिया गया. सूत्रों के मुताबिक वित्त मंत्रालय में स्टिंग ऑपरेशन की करीब 400 सीडी पहुंच भी चुकी हैं. इन बैंकों में निजी और सरकारी दोनों बैंक की शाखाएं शामिल हैं. स्टिंग में मेट्रो शहरों के अलावा छोटे शहरों के बैंकों की शाखाएं भी शामिल हैं.

हाल में जितनी बड़ी मात्रा में जगह जगह से नकद बरामद हुआ है उससे बहुत से लोगों की जरूरत पूरी की जा सकती थी. और एटीएम के आगे लगी लाइनों की लम्बाई कुछ कम हो सकती थी. यानी अगर बैंकों में गड़बड़ी नहीं होती तो लोगों को कैश के लिए इतनी दिक्कत नहीं उठानी पड़ती.

PM मोदी ने जनता से 30 दिसम्बर तक नकदी के हालत सामान्य करने का वादा किया है. साथ ही सरकार सुप्रीम कोर्ट में भी अगले 15 दिनों में हालात सुधरने की बात कह चुकी है. ऐसे में इन कालाबाजारियों पर शिकंजा कसना जरूरी हो गया है.

Previous article2000 की कीमत में लावा ने लांच किया ” लावा मेटल 24 “
Next articleअपने ही बैंक अकाउंट को देखकर घबरा गए ये लोग।जानिए आखिर ऐसा क्या हुआ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here