”देश में मोदी , प्रदेश में योगी ” के नारे के साथ योगी आदित्यनाथ बने यूपी के मुखिया

0
902

यूपी में अपना जीत का झंडा लहराने के बाद बीजेपी के पास सबसे कड़ी चुनौती एक योग्य और चहेता सीएम उम्मीदवार चुनने की थी और तमाम अटकलों के बीच कल शाम लखनऊ में हुई विधायक दल की बैठक के बाद अजय सिंह उर्फ़ योगी आदित्यनाथ यूपी सूबे के नए मुखिया चुने गए |

reasons behind the Yogi becoming the CM of UP

विधायक दल ने लगाई योगी के नाम पे मुहर –

लखनऊ में विधायक दल की बैठक में सुरेश खन्ना ने योगी आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव किया गया। जिसे विधायक दल की बैठक में मुहर लगा दी गई। सीएम चुने जाने के बाद दो डिप्टी सीएम भी चुने गए। केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा का नाम डिप्टी सीएम के तौर पर देखा जा रहा है।

कुछ यूं लगी मुहर –

यूपी के अगले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही होंगे। इसका फैसला हो चुका है। हालांकि विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी। इससे पहले जब योगी आदित्यनाथ लखनऊ पहुंचे तो उनके नाम के नारे लगने शुरु हो गए थे। ‘देश में मोदी, प्रदेश में योगी’ का नारा योगी आदित्यनाथ के समर्थकों ने लगाने शुरू कर दिया। इससे पहले शनिवार सुबह लखनऊ में बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन हुआ था। आदित्यनाथ के समर्थकों ने लखनऊ में इस मुद्दे पर प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की थी कि योगी आदित्यनाथ को यूपी का अगला मुख्यमंत्री बनाया जाए। वहीं योगी आदित्यनाथ को बीजेपी आलाकमान ने दिल्ली बुलाया था। उन्हें चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली बुलाया गया। जहां उनके नाम पर आखिरी फैसला लिया गया। इस तरह से योगी आदित्यनाथ यूपी के नए सीएम बनें।

रविवार को होगा शपथ ग्रहण –

यूपी के नए सीएम का शपथ ग्रहण रविवार दोपहर 2:15 बजे होगा। लखनऊ के स्मृति उपवन में शपथग्रहण समारोह की तैयारी की जा रही हैं। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के कई बड़े नेता उपस्थित रहेंगे। बीजेपी संसदीय दल के नेता भी इसमें शामिल होंगे।

मनोज सिन्हा भी थे रेस में  –

गाजीपुर से सांसद मनोज सिन्हा शनिवार सुबह वाराणसी पहुंचे थे। मनोज सिन्हा ने यहां काशी विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव मंदिर और संकट मोचन मंदिर में पूजा अर्चना की थी। ऐसे में कयास लग रहे थे कि उनके नाम पर मुहर लग सकती है। हालांकि उन्होंने खुद को सीएम की रेस से बाहर बताया था।

Previous articleये हैं योगी के यूपी का मुख्यमंत्री बनने के पीछे के कारण
Next articleमशीन मूवी रिव्यु : नाम बड़े और दर्शन छोटे !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here