मशीन मूवी रिव्यु : नाम बड़े और दर्शन छोटे !

0
1626
machine movie review

बॉलीवुड के दो सबसे मशहूर डायरेक्टर अब्बास-मस्तान की जोड़ी जब कभी भी कोई फिल्म रिलीज़ करती है तो मानो रिलीज़ होने से पहले ही वह फिल्म हिट हो जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि अब्बास-मस्तान की जोड़ी ने बॉलीवुड के शाहरुख़ खान और अक्षय कुमार जैसे दिग्गज एक्टर्स को दिग्गज बनाने में सबसे महत्वपूर्ण योगदान दिया है। अब्बास-मस्तान को इंडस्ट्री में अपने अनोखे आइडियाज और एक्शन मूवीज़ बनाने के लिए ख़ास जाना जाता है। बहुत सी एक्शन मूवीज़ बनाने वाले अब्बास-मस्तान की जोड़ी ने हाल ही में एक और एक्शन मूवी रिलीज़ की परंतु इस बार फिल्म में वह मज़ा देखने को नहीं मिला जिसके लिए अब्बास-मस्तान को जाना जाता है। आप जानते ही होंगे कि फिल्म में अब्बास के बेटे मुस्तफा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया परंतु अपनी पहली झलक में वह कुछ ख़ास नहीं कर पाए।

machine movie review

ज़्यादा बजट होने के बावजूद भी फिल्म बॉक्सऑफिस पर कुछ ख़ास धमाल नहीं मचा पाई। मशीन फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे मुस्तफा बहुत ही फीके नज़र आये। फिल्म में एक्शन करते दौरान भी वह फिट बिल्कुल भी नज़र नहीं आये जोकि इस प्रकार की फिल्म के लिए बेहद ज़रूरी होता है। एक्टिंग की बात करें तो मुस्तफा के डॉयलोग्स में भी कुछ ख़ास दम नहीं दिखाई दिया।
मुस्तफा के अपोजिट कियारा की बात करें तो फिल्म में कियारा की परफॉरमेंस काफी अच्छी रही परंतु बढ़िया स्क्रिप्ट न होने की वजह से उनकी एक्टिंग भी कुछ ख़ास चमक नहीं पाई। फिल्म में कोई ऐसी ख़ास बात नहीं थी जोकि शुरुआत से लेकर अंत से दर्शकों को बंधे रखे। फिल्म की कहानी में भी कुछ ख़ास नहीं था जोकि लोग लंबे समय तक दर्शक याद रखें ! फिल्म बिल्कुल भी दर्शकों की उम्मीदों पर खड़ी नहीं उतर पाई।

इस सब को देखते हुए तो अंत में हम सिर्फ यही कहेंगे कि नाम बड़े और दर्शन छोटे !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here