ये है बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे कम उम्र की अभिनेत्रियाँ, नाम जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान

0
1069

ये है बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे कम उम्र की अभिनेत्रियाँ, नाम जानकर आप भी रह जायेंगे हैरानबॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में नए नए कलाकारों के लिए अवसर की कोई कमी नहीं है। आज के दौर में जिस उम्र में आम लोग पढ़ाई किया करते हैं उस उम्र में कुछ कलाकार बॉलीवुड पर्दे पर अपने अभिनय का प्रदर्शन कर लाखों लोगों के दिलों पर राज किया करते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज बहुत ऐसे कलाकार मौजूद है जिन्होंने छोटी सी उम्र में ही लोगों के बीच आज अपनी एक अलग पहचान कायम की है। आज हम आपको 10 ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने छोटी सी उम्र में ही कामयाबी हासिल की है। तो चलिए जानते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में

  1. दिशा पटानी

बॉलीवुड पर्दे पर आई फिल्म “धोनी द अनटोल्ड स्टोरी” से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली दिशा पटानी अपनी पहली फिल्म में धोनी की गर्लफ्रेंड का किरदार निभाते हुए नजर आई थी। उनके किरदार को लोगों के द्वारा काफी ज्यादा पसंद भी किया गया था। 13 जनवरी 1992 को जन्मी दिशा पटानी आज लगभग 26 साल की हो चुकी है।

2. आलिया भट्ट

youngest actress in the Bollywood industry

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे क्यूट अभिनेत्रियों में से एक आलिया भट्ट की बात करें तो आलिया भट्ट ने आज अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। अब तक बॉलीवुड पर्दे पर आई कई सारी फिल्मों में अपने अभिनय का प्रदर्शन कर चुकी आलिया भट्ट आज मात्र 25 साल की है।

3. निधि अग्रवाल

youngest actress in the Bollywood industry

बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म मुन्ना माइकल से अपने अभिनय की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री निधि अग्रवाल की बात करें तो उनकी पहली फिल्म पर्दे पर फ्लॉप साबित हुई थी। बावजूद इसके उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह कायम करने में कामयाबी हासिल की। 17 अगस्त 1993 को जन्मी निधि की उम्र आज लगभग 24 साल है।

4. उर्वशी रौतेला

youngest actress in the Bollywood industry

फिल्म “सिंह साहब द ग्रेट” से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने महज 17 साल की उम्र में ही बालीवुड की रंगीन दुनिया में कदम रखा था। 17 साल की उम्र में बॉलीवुड की इस रंगीन दुनिया में कदम रखने वाली उर्वशी आज लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान कायम चुकी है। अगर बात उनकी उम्र की करें तो आज उनकी उम्र लगभग 24 साल है।

5. सारा अली खान

youngest actress in the Bollywood industry

बॉलीवुड इंडस्ट्री के नवाब सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान की बात करें तो सारा अली खान ने अब तक बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम नहीं रखें हैं। परंतु ऐसा बताया जा रहा है कि वह बहुत ही जल्द पर्दे पर आने वाली फिल्म केदारनाथ में अपने अभिनय का प्रदर्शन करती हुई नजर आएंगी। सारा अली खान की उम्र भी आज लगभग 24 साल है।

6. तारा सुतारिया

youngest actress in the Bollywood industry

फिल्म निर्माता करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने जा रही अभिनेत्री तारा सुतारिया की बात करें तो वह टाइगर श्रॉफ और अनन्या पांडे के साथ पर्दे पर नजर आएंगी। 19 नवंबर 1995 को जन्म लेने वाली तारा आज लगभग 22 साल की हो चुकी है।

7 जाह्नवी कपूर

youngest actress in the Bollywood industry

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर हाल के दिनों में बॉलीवुड पर्दे पर रिलीज हुई फिल्म धड़क में लोगों के बीच अपने अभिनय का प्रदर्शन करती हुई नजर आई थी। पर्दे पर आई उनकी इस फिल्म को लोगों के द्वारा काफी ज्यादा पसंद भी किया गया था। 6 मार्च 1997 को जन्म लेने वाली जाह्नवी आज लगभग 21 साल की हो चुकी है।

8 बनिता संधू

youngest actress in the Bollywood industry

हाल के दिनों में पर्दे पर रिलीज हुई फिल्म अक्टूबर से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत कर चुकी अभिनेत्री बनिता संधू की पहली फिल्म पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई थी। वर्ष 1998 में जन्म लेने वाली बनिता आज लगभग 20 साल की हो चुकी है।

9. अनन्या पांडे youngest actress in the Bollywood industry

बॉलीवुड अभिनेता चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे की बात करें तो उनके बारे में ऐसा बताया जा रहा है कि वह आने वाले वक्त में स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 नामक फिल्म से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाली है। 29 मार्च 1999 को जन्मी अनन्या आज लगभग 18 साल की हो चुकी है।

10. जायरा वसीम

youngest actress in the Bollywood industry

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म दंगल में अपने अभिनय का प्रदर्शन कर लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान कायम करने वाली अभिनेत्री जायरा वसीम की बात करें तो जायरा बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे कम उम्र की अभिनेत्रियों में से एक है। 23 अक्टूबर 2001 को जन्म लेने वाली जायरा की उम्र महज 16 साल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here