फिर हुआ हमला ,अनंतनाग में सेना के दो जवान शहीद चार घायल

0
992
2 Army soldiers killed in Anantnag attack

पाकिस्तान की और से लगातार  भारतीय सेना के जवानो को मारने की खबर आ रही हैं | अभी हाल ही में जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सेना के दो जवान शहीद और चार जवान घायल हो गए यह हमला अनंतनाग के काजीगुंड इलाके में हुआ है।

जारी हैं सेना का सर्च ऑपरेशन

यह आतंकी हमला कुलगाम जिले के लोअर मुंडा में हुआ है जो कि काजीगु्ंड के लोअर मुंडा टोल पोस्‍ट के पास है। सेना का काफिला जम्‍मू से श्रीनगर जा रहा था, उसी समय आतंकियों ने इसे अपना निशाना बनाया। घायल जवानों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है और आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन लॉन्‍च हो गया है। जम्‍मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे से लोअर मुंडा करीब 100 किलोमीटर दूर है। इसी तरह का इस वर्ष फरवरी में भी हुआ था और उस हमले में तीन जवान शहीद हो गए थे जिसमें अनंतनाग का भी एक जवान शामिल थी। यह हमला शोपियां में सेना के काफिले पर हुआ था। उस समय हमला हिजबुल मुजाहिद्दीन ने किया था। माना जा रहा है कि इस हमले में भी इसी आतंकी संगठन का हाथ है।

2 Army soldiers killed in Anantnag attack

विपिन रावत भी वही मौजूद

यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत इस समय घाटी में मौजूद हैं। सेना प्रमुख लगातार टॉप आर्मी कमांडर्स के संपर्क में हैं। वहीं बुधवार को एलओसी पर पाकिस्‍तान के पांच आतंकियों को मार गिराया था। ये पांचों आतंकी पाकिस्‍तान सेना की बॉर्डर एक्‍शन टीम (बैट) का हिस्‍सा थे। इस कार्रवाई में पाकिस्‍तान के छह आतंकी घायल भी हुए थे। इससे अलग इस समय लश्‍कर-ए-तैयबा का खतरनाक हैंडलर हनजिया अनान भी मौजूद और उसकी मौजूदगी से घाटी में आतंकी वारदातों का खतरा बढ़ गया है। सेना की मानें तो अनान स्‍थानीय लोगों की मदद से दाखिल हुआ है और वह इस समय कहीं छिपा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here