लम्बे समय बाद मीडिया के सामने आई सोनिया गाँधी ने मोदी को लेकर दिया ये बयान

0
803

अपने बेटे को पार्टी की जिम्मेदारी देकर खुद को राजेंत्ति से अलग कर लेने वाली पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी लम्बे समय बाद मीडिया के सामने आई | इंडिया टुडे कॉनक्लेव में बोल रहीं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से जब पूछा गया कि क्या वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानती हैं, तो उन्हें बड़ा ही अलग जवाब दिया। मोदी को जानने के सवाल पर सोनिया गांधी ने कहा, ‘मैंने पूरी रामायण पढ़ ली, और आप पूछ रहे हैं, सीता कौन है?’ इस मौके पर सोनिया गांधी ने नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार पर भी जमकर निशाना साधा।

After a long time Sonia Gandhi came in front of the media, gave this statement for Modi

मोदी सरकार पर किये कई हमले –

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार पर खूब हमला होला। उन्होंने सरकार पर संसद में विपक्ष पर न बोलने देने का आरोप भी लगाया। सोनिया गांधी ने कहा कि पीएनबी फ्रॉड पर बहस को लेकर जब संसद में मांग उठी तो सरकार इससे पीछे हट गई। ‘जब विपक्ष संसद में बोलेगा ही नहीं तो क्यों न इसे बंद कर दिया जाए?’

सोनिया गांधी ने अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी के बीच का अंतर भी बताया। उनसे दोनों नेताओं की तुलना का सवाल किया गया तो सोनिया गांधी ने कहा कि वाजपेयी विपक्षी दलों का सम्मान करते थे और संसद की परंपराओं में विश्वास रखते थे। वहीं इस दौर में उनका पालन नहीं हो रहा है। इसके बाद जब सोनिया गांधी से ये पूछा गया कि वो नरेंद्र मोदी को कितना जानती हैं तो सोनिया गांधी ने बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया।

Bipal Kumar sworn in as CM of tripura in the presence of Modi
कांग्रेस को लेकर ये बोली –

गांधी ने न केवल प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किया, बल्कि उनपर खूब हमले भी बोले। सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी के अच्छे दिनों की हालत वाजपेयी के शाइनिंग इंडिया के जैसे होगी। ‘मोदी सरकार अपने वादे निभाने में खरी नहीं उतरी। 2019 में कांग्रेस चुनाव जीतने में सफल रहेगी।’ साल 2014 का चुनाव हारने पर सोनिया गांधी ने कहा कि पार्टी को लोगों से जुड़ने का नया तरीका अपनाना होगा।

राहुल की तारीफों के पुल बांधे –

गांधी ने कहा कि भाजपा ने साल 2014 का चुनाव कांग्रेस के खिलाफ प्रचार कर के जीता है। कांग्रेस नरेंद्र मोदी की मार्केटिंग से मात खा गई। भाजपा लोगों को ये भी समझाने में सफल रही कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस काम कर रही है और आगे बढ़ रही है। सोनिया गांधी ने राहुल गांधी के नेतृत्व क्षमता की भी तारीफ की।

andhra pradesh will get special state status when Congress government comes in 2019 - Rahul Gandhi

जाहिर है की सोनिया गाँधी की पहचान एक सशक्त महिला के रूप में होती है और जब वो लम्बे समय के बाद मीडिया के सामने आई तो मीडिया ने उनपर सवालों का हमला कर दिया जिसका एक एक करके सोनिया ने जवाब दिया |

Previous articleNokia 7 Plus First Look Is Out!
Next articleगोरखपुर उपचुनाव: प्रचार के अंतिम दिन निषाद वोटरों पर पार्टियों की नजर, योगी की साख दाँव पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here