माँ की निधन के बाद जाह्नवी ने लिखा यह भावविहीन खत, पढ़कर आपकी भी आँखे भर आयेंगी

0
828

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी के निधन के बाद आज हर कोई गम के माहौल में डूबा हुआ है। उनकी बेटियों का दर्द सारी दुनिया के दर्द कहीं ज्यादा है।क्योंकि इस वक्त उनकी बेटियों को इस बात का इस बात का अंदाजा हो रहा होगा कि उन्होंने अपनी प्यारी मां को हमेशा के लिए खो दिया। मां को खोने का दर्द के बारे में सोचना तो दूर उसे महसूस कर पाना किसी के लिए भी नामुमकिन है। मां को खोने के गम में जाह्नवी कपूर ने अपने जज्बातों को शब्दों के माध्यम से साझा करने की कोशिश है।

After mother's death, Jahnavi wrote a letter

हाल में ही उन्होंने अपने जज्बातों को सोशल मीडिया की सहायता से लोगों के सामने रखा जिसके बारे में सुनने के बाद हर किसी की आंखें नम हो गई। तो चलिए बताते है आपको भी कि आखिर जाह्नवी ने अपनी मां की के लिए खत में क्या लिखा

जाह्नवी ने अपने दर्द को बयां करते हुए खत में लिखा कर की मां आज मुझे अपने अंदर एक अजीब सा खालीपन महसूस हो रहा है। यह बात मैं जानती हूं कि आप हमेशा के लिए मुझसे दूर चले गए हो और मुझे अब किसी हालात में अकेले रहने को सीखना होगा। जिंदगी में पहली बार इतनी खालीपन महसूस करने के बावजूद भी मैं आपका प्यार पहले की तरह ही महसूस कर पा रही हूं। मुझे ना जाने ऐसा क्यों लग रहा है की आज भी आप हमारे साथ हो और हमें दुख हर दर्द से बचाए हुए हो। इससे आगे लिखते हुए जानवी ने लिखा कि जब भी मैं अपनी आंखें बंद करती हो उस वक्त मेरी नजरों के सामने आप के साथ बिताए गए वह खुशनुमा पल तैरने लगते है। उन पलों को महसूस करने के बाद ऐसा लगता है कि आज भी आप भी हमारे साथ हो और आपका आशीर्वाद हमारे साथ हमेशा से ही है।

Sridevi's daughter Janhavi emotional letter

आगे लिखते हुए उन्होंने कहा कि जब तक आप हमारे साथ थी। आपका आशीर्वाद हमेशा से ही हमारे साथ रहा। पर अब आप हमारे साथ नही इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि आपका आशीर्वाद हमारे ऊपर से उठ गया। आप तो इतनी अच्छी प्यारी और पवित्र थी फिर भी भगवान ने आपको ना जाने अपने पास क्यों बुला लिया। हालाँकि यह हमारी खुशकिस्मती ही थी की हमें आपके जैसी मां का आंचल नसीब हुआ। अक्सर हमारे दोस्त ऐसा कहा करते थे कि मैं हर वक़्त बहुत ज्यादा खुश नजर आती हूं। पर आप नहीं समझ पाई कि मेरे खुशियों के पीछे की वजह कोई और नहीं बल्कि आप ही हो। आपकी वजह से हमारी जिंदगी में खुशियां थी। आपके साथ रहते हुए लोगों के द्वारा कही जाने वाली बातें कहां मायने रखती थी। कोई परेशानी आपकी मौजूदगी में हमें नजर ही नहीं आते थे। कोई भी ऐसा दिन नहीं था जो हमे अच्छा नहीं लगता था जब आप हमारे साथ होते थे।

मुझे पता है आप भी मुझसे उतना ही ज्यादा प्यार करती थी। जिंदगी में आप जब भी हमारे साथ होती थी तब हमें अपनी जिंदगी में किसी और की कभी महसूस नहीं होती थी। मेरे लिए तो आप ही मेरी जिंदगी है सब कुछ है। आज भी आप हमारी आत्मा का एक हिस्सा है, मेरी सबसे अच्छी दोस्त। आज मैं जो कुछ भी कर रही हूँ या फिर जिस मुकाम पर आज पहुंच चुकी हूं उसके पीछे की वजह कोई और नहीं बल्कि आप ही हो। आज आप मुझे इस दुनिया में अकेला छोड़ कर चली गई तो ऐसा लग रहा है मानो आपने मुझे अकेला छोड़ दिया। मैं आज जो भी कर रही हूं बस आपके लिए ही कर रही थी मां।

मैं चाहती थी के मुझे देखकर आप खुद के ऊपर गर्व महसूस करें । जब भी मैं बिस्तर से उठती थी तो मेरे मन में एक ही ख्याल आता था कि आज मैं अपने काम से आपको खुद के ऊपर गर्व महसूस करवाऊंगी। मैं आपसे वादा करती हूं कि मैं यह बात अपनी जिंदगी में कभी नहीं भूलूँगी, और हमेशा इस बात को याद रखकर कठिन मेहनत करूंगी। हमेशा आगे बढ़ते रहूँगी जिससे कि आपको अपनी लाडली सी बेटी पर गर्व महसूस हो। आप अब हमारे साथ नहीं हो परंतु आज भी मैं आपको महसूस कर सकती हूं।

आज आप इस दुनिया को छोड़ कर चली गई आपकी एक झलक मेरे पापा बोनी कपूर के अंदर आज भी जिंदा है। आपने अब तक हमारे ऊपर जो छाप छोड़ी है वह बेहद प्रभावशाली रहा। प्रभावशाली छाप की वजह से मैं निरंतर आगे बढ़ने की कोशिश करूंगी। लेकिन एक बात तो है कि आपके बिना यह सारा कुछ अधूरा ही रह जाए।
“I love u Maa मेरी जिंदगी मेरी सब कुछ”

Previous articlessc paper लीक स्कैम: अपनी मांग पर अड़े छात्र, की सीबीआई जांच कराने की मांग
Next articleरामनाथ कोविंद को देश का पहला दलित राष्ट्रपति बताने से विवादों में घिरे सीएम योगी