हार के बाद अखिलेश ने की प्रेस कांफ्रेंस. हार के कारणों की समीक्षा के बाद करेंगे जिम्मेदारी की बात.

0
1010
Akhilesh Yadav again attacked BJP may hold Press Conference

उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत के बाद अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस की और कहा कि वे जनता के फैसले को स्वीकार करते हैं. न्होंने कहा कि वो भी इस तरह की हार से हैरान हैं. अखिलेश ने कहा, ‘सभाओं से जमकर भीड़ आई लेकिन परिणामों से हैरान हूं. कांग्रेस के गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा, “कांग्रेस के साथ गठबंधन अच्छा रहा. ये गठबंधन आगे भी जारी रहेगा. हमारी साइकिल ट्यूबलेस साइकिल थी और आगे भी रहेगी. दो सीट वाली साइकिल की तरह कांग्रेस आगे भी हमारे साथ रहेगी.

Akhilesh Yadav again attacked BJP may hold Press Conference

अखिलेश की मानें तो लोगों ने और बेहतर भविष्य के लिए बीजेपी को वोट किया है और अब देखना है कि उनकी उम्मीदें पूरी होती हैं या नहीं. अखिलेश यादव ने हार की जिम्मेदारी लेने के सवाल का जवाबदेते हुए कहा कि ”सीएम मैं हूं, राष्ट्रीय अध्यक्ष भी मैं हूं. पहले हार की समीक्षा करूंगा फिर जिम्मेदारी की बात.”

पीएम नरेंद्र मोदी के किसानों की कर्ज माफी के वादे पर कटाक्ष करते हुए अखिलेश ने कहा, ‘पीएम मोदी ने कैबिनेट की पहली ही मीटिंग में किसानों के कर्ज माफ करने की बात कही थी. उम्मीद है ऐसा होगा और प्रधानमंत्री ने कहा है तो पूरे देश के ही किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा.’ अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा है कि जनता शायद उत्तर प्रदेश में बुलेट ट्रेन चाहती है. अखिलेश ने हार के कारण बताने की बजाय उल्टा तंज कसते हुए कहा, ‘मुझे लगता है जनता हमसे भी अच्छा काम चाहती है। शायद उन्हें एक्सप्रेस-वे पसंद नहीं आया है और लगता है वे बुलेट चाहते हैं. उम्मीद है कि यूपी में बुलेट ट्रेन आएगी. हमने किसानों का 1600 करोड़ कर्ज माफ किया था। मैं समझता हूं कि सूबे के सभी किसानों का कर्ज अब माफ हो जाएगा.’

आपको बता दें कि बसपा सुप्रीमों मायावती ने ईवीएम पर सवाल उठायें हैं. इस पर प्रश्न पूछे जाने पर अखिलेश यादव ने जवाब दिया कि  “‘अगर किसी पार्टी ने सवाल उठाए हैं तो सरकार को इसकी जांच करवानी चाहिए. हम भी अपने स्तर पर जो भी होगा करेंगे.”

अखिलेश ने कहा, ‘कई बार गरीब को पता ही नहीं होता है कि उन्हे क्या मिलने जा रहा है. लोगों ने बताया कि बैंकों में आया अमीरों का पैसा गरीबों को मिलेगा, मैं देखना चाहता हूं कि कितना पैसा मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here