गुजरात चुनाव :किसे जीता रहे सटोरिये और कितना हैं बीजेपी और कांग्रेस का भाव

0
1184
betting on on BJp and congress in gujrat elections

गुजरात चुनाव में जैसे जैसे सरगर्मियां बढ़ रही हैं तो सट्टेबाजो ने भी अपनी दूकान खोल ली हैं और बीजेपी और कांग्रेस की जीत पर सट्टा लगना शुरू कर दिया हैं | सट्टा बाजार में भी बीजेपी की जीत का दावा किया जा रहा है। विधानसभा चुनाव के घोषणा के बाद से ही सट्टा बाजार में तेजी देखने को मिला रहा था। अनुमान के मुताबिक बीजेपी अब तक सबसे लोकप्रिय पार्टी है। सट्टा बाजार अपने लैपटॉप और खुफिया तंत्र के बदौलत इन दिनों काफी व्यस्त है। फोन के जरिए सट्टा बाजार में गुपचुप तरीकों से काम चालू है। खबरों के मुताबिक तमाम तरीके के जातिगत आदोलनों के बाद भी बीजेपी ही इस विधानसभा चुनाव में बाजी मारती नजर आ रही है।

betting on on BJp and congress in gujrat elections

बीजेपी का इतना भाव और इतनी सीटे –

फिलहाल सट्टा बाजार में भाजपा के पक्ष में 65 से 70 रुपए का भाव चल रहा है। माना जा रहा है कि ज्यों-ज्यों चुनाव करीब आएंगे, वैसे वैसे ये भाव भी बढ़ेंगे। सट्टा बाजार इन चुनावों में बीजेपी को हॉट फेवरेट मान रहा है। गुजरात में इन दिनों सट्टेबाज काफी बिजी हैं। उन्होंने फोन और लैपटॉप के जरिए अपने खुफिया दफ्तरों से काम शुरू कर दिया हैं | सट्टा बाजार का अनुमान है कि इस विधानसभा चुनावों में भाजपा को 102 से 105 सीटें मिलेंगी। कांग्रेस को 64 से 66 सीटें जीतने का दावा बुकी कर रहे हैं। फिलहाल सट्टा बाजार में भाजपा के पक्ष में 65 से 70 रुपए का भाव चल रहा है।बुकिज का कहना है कि गुजरात चुनावों को लेकर लोग सट्टा लगाने में काफी दिलचस्पी ले रहे हैं। सट्टा बाजार का मानना है कि अगले कुछ दिनों में हजारों करोड़ का सट्टा इन चुनावों में लग सकता है।

इस दिन घोषित होगे नतीजे –

चुनावों के दौरान हमेशा ही सट्टा बाजार काफी सक्रिय रहता है। क्रिकेट मैचों के दौरान भी गुजरात के सटोरिये काफी संख्या में सक्रिय हो जाते हैं। 9 और 14 दिसंबर को चुनाव गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को 19 जिलों की 89 सीटों पर मतदान होगा। जबकि दूसरे चरणे के तहत 14 दिसंबर को 14 जिलों की 93 सीटों पर वोटिंग होगी। चुनाव नतीजे 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

जाहिर हैं की चुनाव आते ही सट्टेबाजो का एक बड़ा गिरोह सक्रीय हो जाता हैं और पार्टियों पे पैसा लगाना शुरू कर देता हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here