यूपी निकाय चुनाव , साख बचाने में सफल रही बीजेपी , मिली बहुमत

0
680

बीजेपी अभी भी जनता के दिलों में बनी हुई हैं ये साफ़ कर दिया हैं यूपी के निकाय चुनावों ने जहाँ बीजेपी को पूरा बहुत मत मिला हैं और उसने एकतरफा जीत हासिल की हैं | 6 नगर निगमों में से 14 पर बीजेपी ने जीत हासिल की है वहीं 2 सीटों के साथ विधानसभा चुनाव में रसातल तक पहुंच चुकी बहुजन समाज पार्टी ने कमबैक किया है। यूपी निकाय चुनाव में यूपी के दोनों लड़के यानि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को झटका लगा है। कांग्रेस तो अपने गढ़ रायबरेली में भी अपनी साख नहीं बचा पाई है।

bjp saves his credibility in up civic elections

ये बोले योगी

जीत के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निकाय चुनाव में पीएम मोदी के विकास के विजन और अमित शाह की रणनीति की जीत है। योगी बोले कि चुनाव के परिणाम हमें और भी जिम्मेदारी दी है। यूपी के चुनाव सबकी आंखों को खोलने वाला है, जो लोग गुजरात के संदर्भ में बात कर रहे थे उनका खाता भी नहीं खुला है और अमेठी में भी सूपड़ा साफ हुआ है। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी शत-प्रतिशत नतीजे लाएगी।

केशव मौर्य के गृह पंचायत में हारी बीजेपी

अयोध्या में बीजेपी प्रत्याशी जीत गए हैं, तो डिप्टी सीएम केशव मौर्य के गृह पंचायत में ही बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने इलाके में ही झटका लगा है। योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर मंदिर जिस वार्ड नंबर 68 में है, वहां बीजेपी हारी है। नादिरा खातून ने बीजेपी को पटकनी दी है। नादिरा ने बीजेपी प्रत्याशी माया त्रिपाठी को 483 वोटों से हराया है। गोरखपुर में बीजेपी ने कुल 27 वार्डों पर बाजी मारी है, सपा 18, बसपा 2, कांग्रेस 2 और निर्दलीय ने 18 वार्डों पर बाजी मारी है।

आप ने भी खोला खाता –

इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने भी उत्तर प्रदेश में अपना खाता खोल दिया है, बिजनौर की सहसपुर नगर पंचायत से आप उम्मीदवार जीती हैं। जीत दर्ज करने के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर BJP प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाडेंय ने कहा कि बीजेपी ने अपना 2014 लोकसभा, 2017 विधानसभा जैसी जीत का प्रदर्शन अभी भी दोहराया है।

सपा की स्थिति भी सहराह्नीय

मायावती की पार्टी बीएसपी की स्थिति तो सपा से बेहतर है। अलीगढ़ और मेरठ निगम में बसपा ने जीत दर्ज की है। अलीगढ़ में बीजेपी पिछले 22 साल से थी लेकिन इस बार अपना किला नहीं बचा पाई। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी से बीजेपी ने बाजी मारी है। अमेठी नगर पंचायत में बीजेपी प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है।

Previous articleभरूच में बोले मोदी , केवल विकास ही हमारा मन्त्र
Next articleगुजरात में टाटा मोटर्स ने किया राहुल गाँधी पे पलटवार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here