गौरी लंकेश ह्त्या मामला , देश में गरमाया मीडिया संघ

0
856
Gauri Lankesh

देश की जानी माने वरिष्ट पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई हैं जिसके बाद देश का मीडिया संघ काफी गुस्से में हैं और कई सारे लोगो ने इसके जांच की माग की हैं | बेंगलुरु के राजाराजेश्वरी नगर स्थित उनके आवास पर अज्ञात हमलावर ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। घटना मंगलवार रात करीब 8 बजकर 30 मिनट पर हुआ। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।कर्नाटक के गुलबर्ग में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद निकाला कैंडल मार्च निकाला गया। कर्नाटक के गृह मंत्री ने इस मामले की जांच के लिए पुलिस की तीन टीम काम कर रही है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पत्रकार की हत्या को लोकतंत्र की हत्या करार दिया है।

Gauri Lankesh murder case

तीन टीमे कर रही हैं जांच

कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी का कहना है कि वहां तीन सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। उनके फुटेज की जांच की जा रही है। पुलिस की 3 टीमें वारदात की छानबीन कर रही हैं। वहीं वारदात के बाद नाराज लोगों ने गौरी लंकेश के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

हमलावरों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है।अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार अज्ञात बदमाशों ने काफी नजदीक से उन पर एक के बाद एक कर तीन गोलियां चलाईं। जिसकी वजह से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। गोलियां चलाने के बाद हमलावर वहां से फरार हो गए।

वैचारिक मतभेद बताये जा रहे हैं –

बताया जा रहा हैं की गौरी से कुछ लोगो के वैचारिक मतभेद थे और उन लोगो ने ही गौरी की ह्त्या की हैं | हलाकि अभी तक इस बारे में कुछ भी खुलासा नहीं हुआ हैं की आखिर उनकी ह्त्या कैसे हुई हैं | आपको बता दे की मीडिया संघ लगातार इस मामले के जांच की माग कर रहा हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here