रेल मंत्री बदले लेकिन नहीं बदली हादसों की तस्वीर , 12 घंटे में 4 हादसे

0
570

मोदी सरकार ने अभी हाल ही में अपने मंत्रीमंडल में फेर बदल किया हैं जिसमे रेल मंत्रालय का प्रभार सुरेश प्रभु से छीनकर पियूष गोयल को दिया हैं जो की पहले देश का उर्जा मंत्रालय संभल रहे थे | लेकिन मंत्री बदला गए फिर भी ट्रेनों की तस्वीर नहीं बदली और एक के बाद लगातार हादसे हो रहे हैं |

Rail minister changed

उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक पैसेंजर ट्रेन हादसे का शिकार हो गई। मालगाड़ी से  टूटा लोहे का टुकड़ा ट्रेन से टकरा गया, जिससे ये ट्रेन पलटने से बाल-बाल बच गई और एक बड़ा नुकसान टल गया। ये हादसे शाम करीब छह बजे का है। ये गुरुवार को रेल हादसे का चौथा मामला है। इससे पहले  महाराष्ट्र के खंडाला में आज शाम करीब 5 बजे एक एक माल गाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे की तस्वीरें काफी भयावह हैं। हालांकि इससे हुए जानमाल का आंकड़ा अभी नहीं आया है। गुरूवार सुबह छह बजे से शाम सात बजे तक चार रेल हादसों की खबर सामने आ चुकी है।

गुरुवार सुबह हावड़ा से जबलपुर जा रही शांतिपुंज एक्सप्रेस दुर्घटना का शिकार हुई। घटना सुबह 6.25 बजे सोनभद्र में ओबरा के पास हुई। इससे सात बोगियां पटरी से उतर गईं।। इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। दुर्घटन के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बोगी से बाहर निकाल कर दूसरी बोगियों में शिफ्ट कर दिया गया है जो पटरी से नहीं उतरीं थीं। सोनभद्र में इस रेल हादसे के करीब छह घंटे बाद रांची राजधानी एक्‍सप्रेस पटरी से उतर गई। ये हादसा दिल्‍ली में हुआ। यहां शिवाजी ब्रिज स्‍टेशन के पास रांची राजधानी एक्‍सप्रेस का इंजन और एक पावर कार पटरी से उतर गई। ट्रेन रांची से नई दिल्‍ली आ रही थी। राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ। यूपी के सोनभद्र और फिर दिल्ली के बाद अब गुरुवार को शाम होते-होते महाराष्ट्र के खंड़ाला से डिब्बों के पटरी के उतरने की खबर आई है। इसके बाद मथुरा से एक बड़ी दुर्घटना टलने की खबर आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here