काले धन का “धन कुबेर” हुआ गिरफ्तार, 13860 करोड़ को बताया दूसरों का.

0
799

आय घोषणा योजना (IDS) के तहत 13860 करोड़ रुपये घोषित करने वाले जमीन कारोबारी महेश शाह को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शनिवार को हिरासत में ले लिया. कल रात बड़े ही नाटकीय अंदाज में शाह को लाइव इंटरव्यू देते हुए एक मीडिया हाउस से गिरफ्तार किया गया.

इतनी बड़ी रकम घोषित करने के बाद से ही महेश शाह सुर्खियों में बने हुए है. पिछले वर्षों में शाह इनकम टैक्स रिटर्न में अपनी वार्षिक आये मात्र 2 से 3 लाख घोषित करते आये हैं.

gujrat realtor said 13860 not mine

महेश शाह ने  30 सितंबर की रात को जब IDS स्किम के खत्म होने से चंद घंटों पहले ही 13860 करोड़ रुपये अघोषित आय के तौर पर घोषित किए थे. हालाँकि अब शाह का कहना है कि घोषित किए गए पैसे उनके नहीं, बल्कि किसी और के हैं.

महेश शाह लगातार पिछली 29 तारीख से गायब थे. गौरतलब है अपने लाइव इंटरव्यू के दौरान महेश बार-बार ये कह रहे थे कि जो पैसे उन्होंने IDS के तहत घोषित किए, वो पैसे उनके नहीं थे. उन्होंने कमिशन के लिए कुछ राजनेताओं और व्यापारियों के पैसे अपने बताकर घोषित किए थे. महेश ने ये भी कहा कि काला धन रखने वाले इन लोगों के नाम वें इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को बतायेंगे.

अपने फरार होने को लेकर महेश शाह ने बोला कि वो अपनी पत्नी के इलाज के लिए शहर से बाहर गये थे. असल में महेश शाह को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के मुताबिक 25 फीसदी जुर्माने की राशि 30 नवंबर से पहले जमा करनी थी. इस राशि जमा नहीं करवा पाने के कारण नियम के अनुसार उनके अघोषित आय डेक्लरेशन को रद्द कर दिया गया. जिसके बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उनके घर, ऑफिस और उनके सीए के यहां छापा मारा

अब आयकर विभाग के अधिकारी महेश शाह से पूछताछ करेंगे, हालांकि अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि 13860 करोड़ रुपये की अघोषित आय किसकी थी. इतनी बड़ी राशी के पीछे काफी काफी बड़े बड़े लोगों का हाथ होने से इंकार नहीं किया जा सकता.

Previous articleटेलीफोनिक इंटरव्यू को सफल बनाने के लिए अपनाये यें 5 टिप्स
Next articleजाने मोदी के भाषण की मुख्य बातें. ATM की लाइन को बताया खुशहाली की लाइन.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here