जयललिता को पड़ा दिल का दौरा, हॉस्पिटल के सामने समर्थको का जमावड़ा लगा.

0
953
Jayalalithaa had a heart attack

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को रविवार को अचानक दिल का दौरा पड़ने से CCU में भर्ती किया गया. मुख्‍यमंत्री जे जयललिता को दिल का दौरा पड़ने के बाद से तमिलनाडु में अलर्ट घोषित कर दिया गया है.  विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम की निगरानी में चेन्नई के अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.  एम्स से भी डॉक्टरों की टीम चेन्नई पहुँच गयी है. इसके अतिरिक्त भी लंदन से विशेषज्ञ  डॉ रिचर्ड बील से ओपोलो के डॉक्टरों ने सलाह ली जा रही है.

Jayalalithaa had a heart attack

पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद आयी दिल के दौरे की खबर 

जयललिता पिछले 73 दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं. सितम्बर  में जयललिता को फेफड़ो में इन्फेक्शन के चलते हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. अभी कुछ दिनों पढ़ले ही जयललिता के पूरी तरह से स्वस्थ होने की खबर भी आयी थी. अपोलो अस्पताल चेयरमैन प्रताप सी. रेड्डी ने भी कहा था कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का स्वास्थ्य सामान्य हो रहा है, उनके शरीर के सभी महत्वपूर्ण अंग अच्छी तरह से काम कर रहे हैं. उन्हें अब स्वास्थ्य संबंधी कोई जटिल दिक्कत नहीं है.

सभी दलों के नेताओं ने की जल्दी स्वस्थ होने की कामना

ऐसे में लोग उनके जल्द ही हॉस्पिटल से लौटने की कामना कर रहे थे. लेकिन रविवार को उनकी और अधिक तबियत खराब होने की खबर से उनके supporters बहुत दुखी है. जयललिता को दिल का दौरा पड़ने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा ने अपोलो के डॉक्‍टर्स से बात की. पक्ष व विपक्ष के कई नेताओं ने उनके जल्‍द ठीक होने की कामना की. राष्‍ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने भी ट्वीट के जरिए जयललिता के ठीक होने की कामना की.

प्रशासन भी हाई अलर्ट पर

जयललिता को हार्ट अटैक होने की खबर लगते ही चेन्नई स्थित अपोलो अस्पताल के बाहर उनके समर्थको और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं जमावड़ा लग गया. वहां खड़ा हर व्यक्ति जयललिता के ठीक होने की कामना कर रहा है. लोगों की इतनी भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को मुस्तैद रहने के आदेश दिए है. ऐहतियात के तौर पर स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है. अर्धसैनिक बलों को भी सचेत रहने के निर्देश भी दिए गये हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here