यूपी चुनाव : मतदान के वक्त केशव मौर्य की जैकेट में दिखा कमल निशान , बढ़ सकती हैं मुश्किलें

0
1070
lotus on the jacket of Keshav Maurya at the time of voting

यूपी चुनाव अपने चरम पे हैं और और कई सारे केन्द्रीय मंत्री और दिगज्ज नेता जो यूपी से हैं वो वोट डालने पहुचे और तस्वीरे सामने आई लेकिन यहाँ कुछ अलग मामला हैं , ये मामला हैं यूपी के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य का | आपको बता दे की यूपी के इलाहाबाद में गुरुवार को हुये चौथे चरण के मतदान के दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भाजपा का सिंबल लेकर मतदान केंद्र पहुंच गये। उनकी जैकेट पर अलग से कमल का निशान लगा हुआ था। मतदान के दौरान उनकी यह तस्वीरें कैमरों में कैद हो गईं और जब यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो नया बखेड़ा खड़ा हो गया। चूंकि चुनाव आयोग का नियम कहता है कि मतदान केन्द्र पर किसी पार्टी का सिंबल कोई लेकर नहीं जा सकता है। अब आयोग की भी नजर केशव पर टेढ़ी है और उनके विरुद्ध नोटिस जारी कर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के चलते आदि धाराओं में कार्रवाई की जायेगी। गौरतलब है कि केशव मौर्य अपना मत डालने के लिए सिविल लाइंस स्थित ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर पहुंचे थे। यहां उनकी हॉफ जैकेट पर पार्टी का सिंबल ‘कमल’ लगा हुआ था। जिसकी तस्वीरें कैमरे में कैद हुई हैं।

lotus on the jacket of Keshav Maurya at the time of voting

बाद में ये दी सफाई –

वहीं, इस मामले में जब केशव मौर्य से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ‘उन्हे जब अपनी गलती का एहसास हुआ तो पार्टी का सिंबल अपने जैकेट से हटा दिया था। यह अनजाने में ऐसा हो गया। क्योंकि अमूमन मेरी जैकेट पर कमल का निशान लगा रहता है और भूल से मैं मतदान केन्द्र के अंदर पहुंच गया।’

ये आचार संहिता का उलंघ्हन हैं –

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के सिंबल के साथ मतदान केंद्र में जाने पर कार्रवाई का मन बना चुके जिलाधिकारी संजय कुमार ने प्रकरण की जांच एसडीएम फूलपुर को सौंपी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आदर्श आचार संहिता के तहत कार्रवाई तय मानी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here