इस अभिनेता के साथ शादी करना चाहती थी माधुरी दीक्षित, क्लिक कर देखे तस्वीरे …..

0
1230

आज बॉलीवुड में खूबसूरत हसीनाओ की कोई कमी नही है । एक से बढ़ कर एक बेहरीन हसीनाएं अपने हुस्न का जलवा बिखेरती आयी है । अब वह चाहे आधुनिक समय की हो या 80 दशक की सबकी 1 अलग जगह बॉलीवुड में है । वही यदि हम बॉलीवुड के सदाबहार चहरो की बात करे तो नाम याद आता है :- हेमा मालिनी, मधुबाला,नरगिस,ऐश्वर्या राय,ओर माधुरी दीक्षित आदि का …. आज हम बात कर रहे है – “धक- धक गर्ल” माधुरी दीक्षित की । एक खूबसूरत व आकर्षक चेहरा जिसने लाखो लोगो को अपनी अदाकारी व खूबसूरत डांस के आधार पर दीवाना बना रखा है । माधुरी दीक्षित ने अब तक बॉलीवुड इतिहास में बहुत ही बेहतरीन फिल्मो में अलग अलग अभिनय निभाया है।

ऐसे कितने ही किरदार हैं, जिन्हें माधुरी दीक्षित ने निभाया और अपनी एक अमिट छाप छोड़ दी. अगर हम बात करें, किसी नासमझ और सीधी साधी लड़की की तो, माधुरी की पहली फिल्म में निभाया गया ‘गौरी’ का किरदार आँखों के सामने आ जाता हैं, वहीँ अगर किसी बदले की भावना से घिरी औरत की बात हो तो, याद आता हैं फिल्म ‘अंजाम’ में उनके द्वारा निभाया गया ‘शिवानी चोपड़ा’ का किरदार और अगर आप कोई खुबसूरत, शरारती और समझदार लड़की की बात करें तो फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ की‘निशा ’ आपको जरुर गुदगुदा देंगी. इसके अलावा भी ऐसे कई किरदार हैं, जिनमें माधुरी दीक्षित ने अपने अभिनय के द्वारा दर्शकों का मन मोह लिया और उनके दिलों में अपने लिए जगह बना ली. जहाँ लाखो लोग उनके दीवाने थे , वही माधुरी दीक्षित भी किसी के लिए दीवानी हो गयी थीं। जिनसे वह शादी भी करना चाहती थी । आखिर कौन था वह शख्स जिस पर माधुरी का दिल आ गया था। आइये जानते है अपनी इस रिपोर्ट में…….

अपनी शादी से पहले ही माधुरी दीक्षित ने संजय दत्त को अपना दिल दे, उससे शादी का फैसला कर लिया था। वह संजय दत्त को अपना जीवन साथी बनाना चाहती थी।

दरसल बात तब की है जब माधुरी दीक्षित 80 के दशक की सुपर स्टार बन चुकी थी। उनकी फिल्मों ने को भी बहुत ही अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा था।और वह उस समय की 1 चमकते सितारे की तरह उभर कर नज़र आने लगी थी।

लगातार जबर्दस्त फिल्मो के चलते वे खूब चर्चा में रही। वहीँ दूसरी ओर संजय दत्त अपना भी 1 अलग दर्शक वर्ग तैयार कर चुके थे। इसी दौरान संजय दत्त और माधुरी को एक ही फ़िल्म में साइन किया गया, फ़िल्म का नाम था ‘साजन’। ये वही फ़िल्म थी जिसके गाने आज भी बहुत लोकप्रिय है, फिल्म में रोमांस करते करते कब दोनो असल जिंदगी में रोमांस करने लगे पता ही नही चला।

परन्तु उस वक्त संजय दत्त शादी शुदा थे,ओर उनकी एक बेटी भी थी । इस बात को नजरअंदाज करते हूए माधुरी, संजय दत्त से शादी करने के लिए तैयार थी। परंतु संजय दत्त को माधुरी दीक्षित के परिवार द्वारा नापसन्द कर दिया गया। परन्तु उस समय लगातार बड़े पर्दे पर इस जोड़ी ने बहुत सी फिल्मो में 1 साथ काम किया। जिससे उनके प्यार को और हवा मिली और उनके प्यार के चर्चें बॉलीवुड के हर गलियारे में होने लगे।

लेकिन माधुरी दीक्षित के परिवार द्वारा नापंसद करने के बाद माधुरी ने अपने जीवन को 1 नई दिशा देते हुए एक डॉक्टर से शादी कर ली। उस डॉक्टर का नाम श्रीराम नेने है और माधुरी मिसेज नेने बन गयी।

बताया जाता है कि संजय दत्त की शादीशुदा जिंदगी और उनके लम्बे समय तक ड्रग्स की आदि रहना उनकी और माधुरी दीक्षित की शादी न होने का सबसे बड़ा कारण बनी। माधुरी के परिवार वाले बिल्कुल नही चाहते थे कि माधुरी दीक्षित की संजय दत्त से शादी हो। माधुरी दिल के हाथों मजबूर थीं, जिसकी वजह से उन्होंने अपने परिवार की नाराजगी भी उठायी।
परन्तु आज वह अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश है।

Previous articleकेजरीवाल की माफ़ी से पार्टी में बवाल, इकलौते संसद भगवंत मान ने दिया इस्तीफ़ा, सिद्धू ने भी घेरा
Next articleश्री देवी की निधन पर स्टार कमेडियन भारती ने दिए यह शर्मनाक बयान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here