मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने किया खुलासा, इस खिलाड़ी से करती है बेइंतहा मोहब्बत

0
292

आज से कुछ वक़्त पहले की बात करें तो मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाली मानुषी छिल्लर का नाम हर और सुर्खियों में बना हुआ था। हो भी क्यों न उसने इतना बड़ा खिताब जो अपने नाम कर लिया था। एक लंबे अरसे के इंतेजार के बाद किसी भारतीय महिला ने इस खिताब को अपने नाम किया था। इस खिताब को अपने नाम करने के बाद मानुषी ने दुनिया भर में लोगो के बीच इस बात का लोहा मनवा दिया की भारतीय लोग किसी भी मामले में किसी से नही है। पर आज इन दिनों उससे जुड़ी एक ऐसी खबर सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है जिसके बारे में जानने के बाद आप भी हैरान रह जायेंगे। तो चलिये बताते है आपको उनसे जुड़ी बेहद ही हैरान करने वाली इस खबर के बारे में

मेडिकल की छात्रा मानुषी छिल्लर दवाओं के ऊपर आधारित पढाई करने के साथ ही साथ ही वह भारत में बनने वाली दवाओं की गुणवत्ता में बदलाब को लेकर भविष्य में काम करना चाहती है। बेहद ही छोटी सी उम्र में इस पड़ाव पर पहुँच चुकी मानुषी छिल्लर ने आज एक ऐसा रिकॉर्ड कायम किया है जिसे तोड़ पाना किसी भी आम इंसान के बस की बात नही है। आपको यहाँ यह बात भी बता दे की मानुषी सुंदरता के मामले में जितनी ज्यादा खूबसूरत दिखाई पड़ती है उससे कही ज्यादा खूबसूरती उनके विचारों में हमें साफ़ दिखाई देती है। अपने विचारों को मिस इंडिया के मंच पर लोगो के सामने रखकर उन्होंने लोगों को इस बात का आभास पहले ही करवा दिया था कि आखिर वह अपने मन में किस प्रकार का विचार रखती है।

आपको यहाँ बता दे की आज की इस तारीख में शायद ही कोई ऐसी महिला मौजूद होगी जिनकी बुद्धिमत्ता और खूबसूरती की दीवानी सारी दुनिया होगी। अपने बस एक झलक से लोगो को दीवाना बना लेने वाली मानुषी छिल्लर आज हर एक भारतीय के दिलो में एक ख़ास जगह कायम करती है। हाल के ही दिनों में दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय क्रिकेटर और कप्तान विराट कोहली को पीपल्स चॉइस फॉर इंडियन ऑफ थे ईयर के अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें सम्मान देने के मौके पर मानुषी छिल्लर बतौर गेस्ट इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुँची थी।

इसी कार्यक्रम के दौरान एक सवाल पूछे जाने पर उन्होंने इस बात का खुलासा लोगो के सामने किया कि आखिर उनके दिलों में किसके लिए एक ख़ास जगह है और उनका दिल किसके लिए धडकता है। उन्होंने खुलासा करने के दौरान बताया कि वह विराट कोहली की बहुत नदी फैन है और वह उनकी स्टाइल से लेकर सब कुछ की मुरीद हो चुकी है। हुस्न की मल्लिका मानुषी ने यहाँ यह भी बताया कि विराट कोहली को देखने के बाद उनके अंदर किसी भी काम को करने और उसमें सफल होने की एक अलग सी प्रेरणा मिलती है। विराट को अपनी पसंदीदा खिलाड़ी मानने वाली मानुषी को विराट के हाथों ही सम्मानित किया गया।

Image result for virat sister

विराट के हाथों सम्मानित किये जाने के बाद उन्होंने विराट से सवाल पूछते हुए कहा कि आज आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियो में से एक है। जिस वजह से आज इस देश के बहुत सारे खिलाड़ी आपको ही अपना आदर्श मानते है। ऐसे में आप उन लोगो को किसी तरह का नसीहत देना चाहते है जिससे की वे लोग इस फील्ड में एक दिन आपकी ही तरह आगे बढ़ सकें। जिसके बाद विराट ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि आज लोग उनसे इसी सवाल का जवाब पाने के लिए आतुर हुआ करते है। मैं देश के होनहार युवाओं को बस यही कहना चाहूँगा की आप अपने पूर्व या भविष्य के बारे में न सोचते हुए बस वर्तमान के बारे में सोचे और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिशें करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here