सूरत में मणिशंकर के बयान का कुछ ऐसे जवाब दिया मोदी ने

0
959
Modi gave reply to Mani Shankar's statement in Surat

सूरत || देश में इस समय जिस चीज की चर्चा हैं वो हैं गुजरात चुनाव और इसे लेकर खूब बयान बाजी हो रही हैं | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सूरत में आयोजित अपनी चुनावी रैली में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उनका बयान गुजरात का अपमान है। पीएम मोदी ने कहा कि ऊंच-नीच हमारे संस्कार में नहीं है। मणिशंकर अय्यर के अंदर मुगल संस्कार हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भले ही मैं नीची जाति से हूं, लेकिन मैंने हमेशा ऊंचे काम किए। पीएम ने कहा कि गुजरात के बेटे के लिए कांग्रेस ने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता वोट से कांग्रेस और मणिशंकर अय्यर को जवाब देगी। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी करते हुए उन्हें नीच किस्म का आदमी कहा था।

Modi gave reply to Mani Shankar's statement in Surat

हवाई चप्पल वाले भी हवाई जहाज में घूमें – मोदी

पीएम मोदी ने गुजरात सरकार की विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि सूरत में पहले बिजली नहीं आती थी। भाजपा सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि यहां के लोगों को पर्याप्त बिजली मिले। मोदी ने कहा कि गुजरात की भाजपा सरकार ने पहले बार एविएशन पॉलिसी बनाई। हम हवाई चप्पल पहनने वाले भी हवाई जहाज में सफर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने गुजरात को विश्व स्तर का रेलवे स्टेशन दिया। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा मकसद बड़े नहीं, बल्कि छोटे-छोटे एयरपोर्ट बनाना है।

किया कांग्रेस के वंशवाद पे हमला

वंशवाद को लेकर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में जमकर भाई-भतीजावाद हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार स्किल, स्केल और स्पीड के आधार पर काम कर रही है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस समय हताश और निराश हो चुकी है। कई राज्यों से कांग्रेस का सफाया हो चुका है। हमने मध्य प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड, असम, मणिपुर राजस्थान, बिहार को कांग्रेसमुक्त कर दिया। उन्होंने कहा कि अब तो यूपी के अमेठी से भी कांग्रेस का सफाया होता जा रहा है।

ये बोलें थे मणिशंकर –

अंबेडकर जी की सबसे बड़ी ख्वाहिश थी, उसको साकार करने का एक व्यक्ति का सबसे बड़ा योगदान था, उनका नाम था जवाहर लाल नेहरू। अब उस परिवार के बारे में ऐसी गंदी बातें कहें वो भी तब जब अंबेडकर जी के नाम पर एक इमारत का उद्घाटन हो तो मुझको लगता है कि यह आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है
इससे पहले मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस अध्‍यक्ष पद पर राहुल गांधी की ताजपोशी से जुड़े सवाल पर मुगल शासकों का जिक्र कर दिया था। उन्‍होंने कहा था कि क्‍या जहांगीर की जगह जब शाहजहां आए, तब क्‍या कोई इलेक्‍शन हुआ था? जब शाहजहां की जगह औरंगजेब आए तब क्‍या कोई इलेक्‍शन हुआ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here