TIME पर्सन ऑफ द ईयर के रीडर्स पोल में सबसे ऊपर रहें मोदी

0
926
modi on top on time person of the year poll

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वर्ष के टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के रीडर्स पोल में जीत गए है. हालाँकि अभी इसकी ओपचारिक घोषणा होना बाकी है. इसकी अंतिम घोषणा 7 दिसंबर को की जाएगी. मोदी ने इस रेस में अमेरिकी नेताओं बराक ओबामा, डोनाल्ड ट्रम्प और फेस बुक के संस्थापक मार्क जुच्केर्बेर्ग को भी पीछे छोड़ दिया हैं.

modi on top on time person of the year poll

टाइम पर्सन ऑफ द ईयर एक सम्मानजनक उपाधि है जिसे प्रतिवर्ष साल की सबसे प्रभावशाली हस्ती को दिया जाता है. अभी इसके विषय  में अंतिम चुनाव पत्रिका के संपादकों पर निर्भर होगा, लेकिन रीडर्स पोल से दुनिया भर में इन प्रख्यात व्यक्तियों की लोकप्रियता का अंदाजा हो जाता है.

रविवार रात बंद हुए रीडर्स पोल में मोदी को कुल 18 फीसदी वोट हासिल हुए. टाइम पर्सन ऑफ़ इयर की रेस में फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को  2 फीसदी और हिलेरी क्लिंटन को  4 फीसदी वोट मिलें . इस पोल में बराक ओबामा और डोनाल्ड ट्रम्प और जूलियन असांजे को कुल मिलाकर  सिर्फ  7 प्रतिशत  वोट ही हासिल हुए. में अगर पीएम मोदी टाइम पर्सन ऑफ द ईयर जीतते हैं, तो एक बार फिर से यह साबित हो जाएगा कि प्रधानमंत्री की लोकप्रियता देशवासियों सहित पूरी दुनिया में बरकरार है.

यह लगातार चौथा साल है, जब टाइम मैगजीन के ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ के दावेदारों में मोदी को शुमार किया गया है. इसके पहले साल 2014 में भी मोदी को टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के ऑनलाइन पोल में जीती मिली थी, लेकिन टाइम के संपादकों द्वारा पर्सन ऑफ द ईयर के खिताब के लिए चुने गये आठ लोगों की सूची में वह जगह नहीं बना सके थे. इस साल शायद मोदी टाइम पत्रिका के संपादको को अबभी ऐसे ही भा जाये जैसे कि वो जनता को पसंद है. और पर्सन ऑफ़ इयर का ख़िताब भारत के प्रधानमंत्री के नाम हो जाएँ.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here