वाराणसी में कुछ ऐसा रहा पीएम मोदी के रोड शो का नजारा

0
952
Modi's road show in Varanasi

बनारस में आज उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए सभी दिग्गज एकत्रित हो रहे हैं लेकिन इन सबमें आकर्षण का केंद्र प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो रहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज जौनपुर और वाराणसी में जनसभाएं हैं. पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में मेगा रोड शो के अतिरिक्त आज पीएम मोदी के रोड शो के बाद अखिलेश यादव और राहुल गांधी रोड शो करेंगे. अखिलेश यादव की सांसद पत्नी और स्टार प्रचारक डिंपल यादव भी इस रोड शो में शामिल होंगी. साथ ही मायावती भी यहीं रैली करने वाली हैं.

Modi's road show in Varanasi

ये रहा पीएम मोदी के रोड शो का हाल

पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए वाराणसी में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित दिग्गज नेता पहुंचे. पीएम मोदी का काफिला BHU से से निकला. आप इस काफिले को भीषण जन समूह भी कह सकते हैं. पीएम मोदी ने पंडित मदनमोहन मालवीय को श्रद्धांजलि भी दी. प्रधानमंत्री मोदी ने खुली गाडी से अपना रोड शो किया. बीएचयू गेट से शुरू होकर प्रधानमंत्री की यात्रा रविदास गेट लंका, अस्सी, भदैनी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया, बांस फाटक होते हुए ज्ञानवापी और फिर बाबा विश्वनाथ तक पहुंचेगा.

आज 12 बजे से दोपहर करीब 1 बजे तक पीएम ने मंदिर परिसर में पूजा पाठ किया व इसके बाद काल भैरव मंदिर के लिए निकलें. विश्वनाथ मंदिर से कालभैरव मंदिर करीब दो ढाई किलोमीटर की दूरी पर है और मोदी का पूरा कार्यक्रम रोड शो की तरह रहा. मोदी तीसरी बार विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करने किये और जीत का आर्शीवाद लिया.

कुछ जगहों पर सपाईयों ने कुछ प्रदशर्न भी किये. आज ही देर शाम करीब साढ़े सात बजे पीएम मोदी टाउन हॉल मैदान में रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी आज 51 लीटर दूध से बाबा विश्वनाथ का अभिषेक करेंगे. पीएम मोदी के रोड शो में गंदे के फूलों की बरसात हो रही थी. अधिकतर कोगों ने भगवे रंग का गमछा या कुरता पहना था, जिससे सारा हुजूम भगवे रंग की नदी जैसा लेग रहा था.

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में पांच विधानसभा सीटें हैं, 4 सीटों पर बीजेपी और 1 सीट पर सहयोगी अपना दल चुनाव लड़ रही है. पीएम के आगमन को देखते हुए विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह को विशेष रुप से सजाया गया​ हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here