भारत में लांच हुआ Moto G5 जाने कीमत व अन्य खूबियाँ.

0
1177
moto g5 launched in India

लेनेवो ने आज मंगलवार के दिन दिल्ली में Moto G5 लांच किया हैं.Moto G Plus को भारत में लांच करने के एक महीने के भीतर ही कंपनी ने moto G5 लांच किया हैं. आपको moto G5 की सबसे बड़ी खासियत हम यहीं बता देते हैं. Moto G5 on होने के बाद आपसे आपकी gmail id की जगह आपकी amazon id मांगता हैं. इस फोन में वाटट-रीपेलेंट नैनो-कोटिंग है। मोटो जी5 प्लस की तरह ही जी5 में भी मोटोरोला के एक्सक्लूसिव फ़ीचर मोटो डिस्प्ले, एक्शंस, ट्विस्ट जेस्चर और एक वन बटन नैव मोड है जिससे यूज़र फिंगरप्रिंट सेंसर पर स्वाइप कर इंटरफेस के नेविगेट कर सकते हैं

moto g5 launched in India

ये smartphone केवल एक ही वैरिएंट में लांच किया गया हैं.  Moto G5 आपको 3 GB RAM व 16 GB storage के साथ ही आपको मिलेगा. यानि जिन लोगों को 32 GB के स्टोरेज वाले फ़ोन अधिक आकर्षित करते हैं उन्हें Moto G5  से निराशा हाथ लगेगी. लेकिन फ़ोन की specifications काफी प्रभावित करने वाली हैं. हालाँकि की फ़ोन में in built स्टोरेज केवल 32 GB हैं लेकिन इसे micro sd कार्ड की सहायता से 128 GB तक बढ़ाया जा सकता हैं.

कैमरे की बात करें तो Moto G5  में पीडीएएफ, अपर्चर एफ/2.0  के साथ Moto G5 का 13 मेगापिक्सल का  रियर कैमरा के साथ ड्यूल LED फ्लेश के साथ कम रौशनी में भी बेहतर फोटो क्लिक कर सकता हैं. Moto G5 का फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्स्सल हैं जो की wide-angle lens के साथ आता हैं. यानि आपकी सेल्फी भी आकर्षक आयेंगी.

1080×1920 pixels स्क्रीन रेसोल्यूशन के साथ आने वाली Moto G5 की डिस्प्ले 5.00 इंच की है. Moto G5 2800mAh की removable battery के साथ आ रहा हैं. Moto G5 10 w के फ़ास्ट चार्जर के साथ आपको फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा भी दे रहा हैं. कनेक्टिविटी के लिए मोटो जी5 में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन, जीपीएस/ए-जीपीएस, ब्लूटूथ 4.2, माइक्रो-यूएसबी और 35 एमएम हेडफोन जैक है.  फोन का डाइमेंशन 144.3x73x9.5 मिलीमीटर और वज़न 144.5 ग्राम है. Moto G5 के होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर को इंटीग्रेट किया गया है. इस फोन में गूगल असिस्टेंट भी है. लेकिन पिछले महीने लॉन्च हुए Moto G5 प्लस की तरह ही इस फोन में भी यह फ़ीचर जल्द ही एक अपडेट के जरिए दिया जाएगा.

Moto G5  की कीमत 11,999 रुपये है.  हैंडसेट की बिक्री मंगलवार रात को 12 बजे से अमेज़न इंडिया पर शुरू होगी. यह फोन लूनर ग्रे और फाइन गोल्ड कलर में मिलेगा.अमेज़न प्राइम ग्राहकों के लिए स्पेशल लॉन्च ऑफर भी लॉन्च किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here