एनडीटीवी के मालिक प्रणव रॉय के घर सीबीआई ने मारा छापा

0
883
NDTV owner Prannoy Roy's house raided by CBI

देश के सबसे जाने माने चैनल्स में एक एनडीटीवी के मालिक प्रणव रॉय के घर सीबीआई नी छापा मारा | बताया जा रहा हैं की प्रणव रॉय और उनकी पत्नी पर बैंक के साथ धांधली का आरोप हैं और सीबीआई ने उनके खिलाफ एफ़ाइआर भी दर्ज कराई हैं |

NDTV owner Prannoy Roy's house raided by CBI

दिल्ली और देहरादून आवास पे छापा

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई की टीम ने सोमवार सुबह एनडीटीवी न्यूज चैनल के प्रमोटर प्रणव रॉय के ग्रेटर कैलाश-1 स्थित घर पर छापा मारा। प्रणव रॉय पर फंड डायवर्जन और बैंक से फ्रॉड का आरोप अन्य लोगों ने कथित तौर पर बैंकों से धांधली की है। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक दिल्ली और देहरादून की 4 जगहों पर छापेमारी की है। खबर है कि प्रणव, राधिका रॉय, प्राइवेट कंपनी और अन्य लोगों नेकथित तौर पर बैंकों से धांधली की है। देहरादून में प्रणब रॉय के घर के केयर टेकर्स ने बताया कि सीबीआई से 5-6 लोग आए थे और उनलोगों ने यहां पर कुछ खोजबीन की।

एनडीटीवी ने ये दिया बयान

चैनल की तरफ से आई प्रतिक्रिया में कहा गया हैं की वो ऐसी साजिशो से डरने वाले नहीं हैं और लगातार आवाज उठाते रहेगे | हमारी तरफ से उन लोगों के लिए एक संदेश है जो भारत की संस्थाओं को बर्बाद करना चाहते हैं। हम अपने देश को ऐसी शक्तियों से बचाने के लिए लड़ते रहेंगे’।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने फेमा प्रावधानों का उल्लंघन करने को लेकर एनडीटीवी के खिलाफ 2,030 करोड़ रुपए का नोटिस जारी किया था। ईडी का ये नोटिस प्रणव रॉय, राधिका रॉय और सीनियर एग्जीक्यूटिव केवीएल नारायण राव के खिलाफ जारी किया गया था। प्रणव रॉय पर फंड डायवर्जन और बैंक से फ्रॉड का आरोप है।

एक नयी बहस का हुआ जन्म

सीबीआई के इस छापे ने देश में एक नयी बहस को जन्म दे दिया हैं और कहा जा रहा हैं की यह मोदी सरकार की तरफ से कराया गया हैं क्योकि चैनल हमेशा उनके विपरीत खबरे दिखाता हैं | गौरतलब हैं की पिछले हफ्ते एनडीटीवी की एंकर ने बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा को अपने डिबेट से बाहर निकल जाने को कहा था |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here