भगोड़े नीरव मोदी का सीबीआई को दो टूक जवाब, मेरे पास तुम्हारी जांच के लिए समय नहीं

0
585

एक कहावत है “एक तो चोरी,ऊपर से सीना जोरी” और इस कहावत को सार्थक कर रहा है देश का सबसे बड़ा भगोड़ा नीरव मोदी | पंजाब नेशनल बैंक से 12 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के घोटाला मामले में फरार आरोपी नीरव मोदी ने सीबीआई को जांच में किसी तरह के सहयोग से साफ इंकार कर दिया है। सीबीआई के अधिकारियों ने बताया है कि नीरव मोदी से ईमेल के जरिए संपर्क किया गया था और जांच में सहयोग करने को कहा था। नीरव मोदी ने सीबीआई को साफ तौर पर कह दिया कि वो कोई मदद नहीं कर सकता है। उसने कहा कि उसके विदेश बहुत से बिजनेस हैं और उन्हें इस पर ध्यान देना है इसलिए वो जांच एजेंसी की कोई मदद नहीं कर सकते। सीबीआई ने मोदी को ईमेल कर जांच में सहयोग करने, वो जिस भी देश में हैं, वहां के भारतीय दूतावास से सपंर्क करने को कहा था और कहा था कि उनकी वापसी के लिए इंतजाम भी किए जाएंगे। मोदी ने सीबीआई की किसी भी बात को मानने से इंकार कर दिया।

nirav modi said to cbi i dont have time

इतने के कर्जदार है नीरव मोदी –

नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 1.77 बिलियन डॉलर (करीब 11,500 करोड़) के फ्रॉड करने के आरोप हैं। ये घोटाला बैंक की मुंबई स्थित एक ब्रान्च में हुआ है। पीएनबी ने बाद में फ्रॉड की रकम 11,500 करोड़ से बढ़कर 12,717 करोड़ रुपए हो जाने की बात कही है। सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है।

आपको बता दे की विजय माल्या के बाद सबसे अधिक पैसो का घोटाला करके देश से फरार होने वाले नीरव मोदी का ऐसा रवैया सरकार के मुंह में सीधा तमाचा है | नीरव मोदी ने भागने के बाद अपने एक ट्वीट में कहा था की मैं बैंको का सारा पैसा चुका दूंगा लेकिन ऐसा कहने के बाद भी नीरव मोदी ने बैंको का एक भी पैसा वापिस नहीं किया है और ऊपर से सीबीआई को आँखे दिखा रहे है | एक महशूर बिजनसमैन के रूप में दुनियाभर में अपनी ख्याति जमाने वाले नीरव मोदी आज देश का बहुत सारा पैसा खाकर भाग चुके है और देश को चूना लगा दिया है | हालाँकि सरकार नीरव मोदी को वापिस लाने और उनके सम्पतियों को लगातार जब्त करने में लगी हुई है और अभी तक नीरव मोदी के लगभग ठिकानों को सीज किया जा चुका है | नीरव मोदी के बैंक घोटाले सामने आने के बाद मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने  भी उनपर आरोप लगाये थे और कहा था की नीरव मोदी ने उनका बहुत सारा पैसा नहीं दिया और उनसे अपने बिजास के लिए ऐड करवा लिया |

Previous articleनाना पाटेकर इस खूबसूरत अभिनेत्री से करते थे बेइंतहा मोहब्बत, लेकिन इस कारण नहीं हो पाई शादी
Next articleMP वजट 2018: शिवराज सरकार ने किसानो और शिक्षा के लिए खोला खजाना , विपक्ष ने बताया चुनावी वजट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here