बीजेपी को लेकर नितीश के बड़ा बयान, बीजेपी के दवाब में लड़ना पड़ा उपचुनाव, लालू यादव को एक और मामले में सजा

0
607

बिहार के उपचुनावों में मिली करारी हार के बाद पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने जवाब दिया है | उन्होंने आज एक प्रेस वार्ता में कहा कि – ‘भाजपा का जबर्दस्त आग्रह होने लगा उस समय तो पार्टी ने सोचा कि अगर इनकी बात हम नहीं मानेंगे तो कल अगर कोई परिणाम होगा तो उसका सारा दोष इधर ही आ जाएगा, इसलिए जानते हुए भी कि क्या होना है, इन सब चीजों को हम लोगों ने स्वीकार किया।’

Nitish's big statement about BJP

ये भी बोले नितीश – नीतीश ने कहा कि ये चुनाव हैं, हो रहे हैं। बिहार में, उप-चुनाव हुआ। जब रिक्ति लोगों के प्रतिनिधि की मृत्यु के कारण होती है तोहम इस तरह के चुनाव में चुनाव लड़ने से बचते हैं और हमने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था, लेकिन भाजपा बहुत चाहती थी कि वो यह चुनाव लड़े। गौरलब जेडी (यू) ने उपचुनाव में जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ा था, जहां उनके उम्मीदवार 35,000 मतों के अंतर से हार गए थे।   नीतीश कुमार ने आज कहा कि उन्होंने 13 साल पहले इस मुद्दे को उठाए जाने के बाद से बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग को नहीं छोड़ा है। आंध्र प्रदेश के लिए इसी तरह के लाभ के लिए टीडीपी ने एनडीए से बाहर होने के सवाल पर तो वो चुप्पी साध गए लेकिन  फिर राजद पर भी हमला किया। नीतीश ने चौथे चारा घोटाले मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की ताजा सजा पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और उनके परिवार के भ्रष्टाचार के मामलों में ‘फंसाए’ जाने के दावों ने ‘केवल कट्टर समर्थकों को आश्वस्त किया’ जा सकता है।

दुमका ट्रेजरी मामले में दोषी पाए गए लालू –

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से जुड़े चारा घोटाले एक और मामले में आज फैसला आया है। लालू पर ये फैसला सीबीआई की विशेष अदालत सुनाया। आज लालू प्रसाद यादव समेत 31 लोगों के खिलाफ फैसला आया।31 में से 12 लोगों को बरी और 19 को दोषी करार दिया गया है।  आरोपी बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को अदालत ने बरी कर दिया है। वहीं लालू प्रसाद यादव को अदालत ने दोषी करार दिया है।

इस मामले में अब 21,22 और 23 मार्च को सुनवाई होगी, जिसमें सजा का ऐलान किया जा सकता है। बताया गया कि लालू कि सजा पर आज सुनवाई नहीं होगी। अभी तक चारा घोटाले के 6 में से 4 मामले में लालू को दोषी करार दिया गया है।

बता दें कि चारा घोटाले के दूसरे मामले में दोषी पाए जाने के बाद लालू प्रसाद रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। हालांकि तबीयत खराब होने के चलते उन्हें रिम्स रांची मं भर्ती कराया गया है।

Previous articleक्या आपको पता है करनजीत से पोर्नस्टार बनने वाली सनी लियॉन के जिंदगी की पूरी कहानी
Next articleकेजरीवाल का चल रहा माफ़ी मागने का दौर, मजीठिया के बाद नितिन गडकरी और अब सिब्बल से भी मागी माफ़ी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here