नहीं रहें भारतीय सिनेमा के दिग्गज ओम पुरी. हार्ट अटैक से हुआ निधन.

0
960
Om Puri is no more stalwart of Indian cinema died from heart attack

भारतीय सिनेमा के आकाश के जगमगाते सितारे ओम पुरी का शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. ओम पुरी जैसे मंझे हुए कलाकार के निधन से हर सिने प्रेमी दुखी होगा. पूरी फिल्म इंडस्ट्री भी ओम पुरी के देहावसान की खबर के बाद शोक में डूबीं हैं. ओम पूरी 66 साल के थे.

ओम पूरी 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. उन्होंने हॉलीवुड की फिल्मों में भी काम किया है. फिल्मों के साथ साथ ओम पुरी थियेटर में भी बहुत सक्रीय थे. पिछले वर्ष 2016 में भी ओम पुरी की 7 फ़िल्में आयी थी. सलमान खान की आने वाली फिल्म ट्यूब लाइट में भी ओम पुरी का रोल हैं.

Om Puri is no more stalwart of Indian cinema died from heart attack

ओम पुरी की मर्त्यु पर रजा मुराद ने कहा कि वो इन दिनों काफी शराब पीने लगते थे। फिल्म इंडस्ट्री के लिए ये एक बहुत बड़ा नुकसान है. रजा मुराद ने कहा कि ओम पुरी के बारे में बोलने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं. शबाना आज़मी ने भी इस समाचार को सुनकर शोक प्रकट किया. शबाना आजमी ने कहा – उनके घर जा रही हूं और ये दुखद है. कई साल की दोस्ती है और ओम पुरी का यूं अचानक चले जाना बहुत चुभ रहा है. मैं अभी कुछ कहने की स्थिति में नहीं हूं. एक साल से उनसे बस फोन पर ही बातचीत होती थी. अभी उनके घर जा रही हूं.

डेविड धवन ने अपना दुःख प्रकट करते हुए कहा कि यह दुखद है और सभी सदमे में हैं. उन्हें कभी वो सम्मान नहीं मिला जिसके वो हकदार हैं. वह कई यादगार किरदार निभा चुके हैं.  अभिनेता अनुपम खेर ने भी ट्वीट करके इस पर दुख जताया है. अनुपम खेर ने लिखा है कि वो ओमपुरी को पिछले 43 साल से जानते थे. मधुर भंडारकर ने कहा है कि ‘यकीन नहीं हो रहा है कि ऐसा हुआ है. उन्होंने इंटरनेशनल लेवल अपना अपने अभिनय का कमाल दिखाया है. मुझे ये खबर सुनकर बहुत दुख हुआ है.’

ओम पुरी ने अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत मराठी नाटक पर आधारित फिल्म ‘घासीराम कोतवाल’ से की थी. ओम पुरी का प्रारम्भिक जीवन बहुत संगर्षमय रहा हैं. ओम पुरी की मर्त्यु पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने सिनेमा और थियेटर में ओमपुरी के अहम योगदान को याद करते हुए दुख जताया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here