परेश रावल के एक ट्वीट दिया कश्मीर पर नयी बहस को जन्म

0
1304
Paresh Rawal tweeted a new debate on Kashmir

परेश रावल अभिनय की दुनिया एक एक जाना माना नाम हैं. काफी  समझदार व सुलझे हुए भी माने जाते हैं. लेकिन आज उनका एक बयान ऐसा आया जिसने लोगों को चौंका दिया. आज परेश रावल ने अपने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट किया कि

आर्मी जीप पर पत्थरबाजों को बांधने के बजाए अरुंधती रॉय को बांधा जाए.

अपने ट्वीट में असल में परेश रावल ने लिखा है कि ‘आर्मी जीप पर पत्थरबाजों को बांधने के बजाए अरुंधती रॉय को बांधा जाए.’ 21 मई की रात को ट्वीट किया गया है. इस ट्वीट पर छह हजार से ज्यादा लाईक आ चुके हैं जबकि तीन हजार से ज्यादा बार इसे रीट्वीट किया गया है. ट्विटर के टॉप ट्रेंड में अभिनेता परेश रावल जी भी ट्रैंड कर रहे हैं.

Paresh Rawal tweeted a new debate on Kashmir

यहाँ रावल साहब उस विडियो के बारे में बात कर रहे हैं जिसे जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया था. इस वीडियो को सेंट्रल कश्मीर के बडगाम जिले के एक गांव का बताया गया था.

जब इस तरह की बाते होती हैं तो कुछ नाम आसानी से लपेटें में आ जाते हैं. जिनमे से एक हैं सागरिका घोष. जलते हुए ट्वीट की आंच उन तक भी जा पहुंची जब एक ट्विटर यूजर ने परेश रावल का समर्थन करते हुए ये ट्वीट किया कि ‘सर मैं आपसे मैं पूरी तरह से सहमत हूं. लेकिन अगर अरुंधति राय इसके लिए अवेलेबल नहीं हैं, तो सागरिका घोष हमेशा उपलब्ध हैं.’ इसके बाद परेश रावल ने यूजर के कमेंट को रिट्वीट करते हुए लिखा है, ‘हमारे पास और भी बहुत सारे विकल्प हैं.’

अब ये भी जाना जाये  हैं कि आखिर क्यों परेश साहब ने अरूंधती राय पर अपना गुस्सा निकला.

उमर साहब द्वारा पोस्ट किये गये वीडियो पर अरुधति राय ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी. अरुंधति राय की प्रतिक्रिया पर परेश रावल ने अब जाकर ट्वीट किया है, जिसपर विवाद शुरू हो गया हैं .परेश जानते हैं कि कश्मीर जैसे भावनात्मक मुद्दे को सोशल मीडिया में उछालकर ट्रोलबॉजों को एक ऐसा टॉपिक दिया जाएगा जो बिल्कुल नया एहसास देगा. इस टॉपिक को फिर से उछालने से क्या होगा ये तो परेश साहब ही जाने लेकिन कश्मीर के वर्तमान हालातों के लिए हम केंद्र सरकार को न जिम्मेदार ठहराए, ये भी गलत ही होगा. केंद्र में वो ही पार्टी हैं जिसका गुणगान परेश साहब गाहे-बगाहे करते रहते हैं. अब खैर ट्वीट तो डिलीट परेश जी करेंगे नहीं, भाई कह दिया तो है दिया बस.. लेकिन उन जैसे सीनियर अभिनेता से ऐसे उम्मीद तो न थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here