यूपी चुनाव : पूर्वी उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए उतरेंगी प्रियंका गाँधी वाड्रा

0
1058
Priyanka Gandhi will campaign in eastern up

प्रियंका गांधी को लेकर आजकल विरोधी खेमें के नेता तरह तरह के बयान दें कर चर्चित होने की कोशिश कर रहें हैं. लेकिन एक बात सत्य हैं कि प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम कांग्रेसियों की जुबान पर केवल चुनाव के दिनों में ही आता हैं. पिछले विधानसभा चुनावों में प्रियंका गाँधी वाड्रा ने केवल रायबरेली और अमेठी में चुनाव प्रचार किया था लेकिन इस बार कांग्रेस ने प्रियंका को अपनी स्टार प्रचारक बनाया हैं.

प्रियंका गंध वाड्रा का नाम स्टार प्रचारक की लिस्ट में सबसे शीर्ष पर होने के बाद भी प्रियंका गाँधी वाड्रा पश्चिम यूपी के चुनाव प्रचार से गायब ही हैं. अभी तक पश्चिमी यूपी का मतदाता प्रियंका गाँधी की एक भी रैली नहीं देख पाया हैं. 11 फरवरी को पश्चिमी यूपी में चुनाव हैं. अखिलेश व राहुल जहाँ लगातार जनसभाओं में शिरकत कर रहे हैं वहीँ प्रियंका कहीं दिखाई ही नहीं दे रही हैं.

Priyanka Gandhi will campaign in eastern up

अब ऐसा लेग रहा हैं कि पार्टी की योजना प्रियंका को पहले व दुसरे चरण के चुनाव प्रचार से दूर रखकर, बाद में चुनावी मैदान में प्रचार के लिए उतारने की हैं. कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने प्रियंका गाँधी को अपना पूरा ध्यान पूर्वी उत्तर प्रदेश पे केन्द्रित करने के लिए कहा हैं. प्रियंका गाँधी भी पिछले दो दशकों से रायबरेली और अमेठी में ही सक्रिय हैं.

यहाँ सपा चाहती हैं कि प्रियंका गाँधी डिम्पल यादव के साथ चुनावी रैलियों में भाग लें. इसके पीछे का कारण यह हैं कि भले ही चुनावी रैलियों में अखिलेश यादव व राहुल गाँधी साथ में दिख रहे हों और ये जताने की कोशिश कर रहे हो कि सपा कांग्रेस समन्वय कितना मधुर हैं लेकिन जमीनी स्तर पर हकीकत कुछ और ही हैं. सपा व कांग्रेस के कार्यकर्त्ता साथ में कम ही आ रहे हैं. दोनों दलों के वरिष्ठ नेताओं की भी साथ में रैलियों की रुपरेखा भी अभी अंतिम चरण तक नहीं पहुँची हैं. ऐसे में अगर डिंपल यादव व प्रियंका गाँधी साथ में साझा रैली को संबोधित करेंगी तो दोनों ही पार्टियों के आम कार्यकर्ताओं में साथ मिलकर काम करने का सन्देश जाएगा. हालाँकि अभी तक इस प्लान को भी अंतीं रूप नहीं दिया जा सका हैं.

लेकिन ये बात लगभग तय हैं कि प्रियंका गाँधी वाड्रा अमेठी, रायबरेली व पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ चुनिन्दा हिस्सों में चुनाव प्रचार करेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here