पंजाब की कांग्रेस सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार कल

0
789

पंजाब में अमरिंदर सिंह अपने कैबिनेट का पहला विस्तार करने जा रहे हैं। अमरिंदर सिंह अपने कैबिनेट में नौ मंत्रियों को शामिल करेंगे। मुख्यमंत्री इस संबंध में पहले ही पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज बताया कि 9 नए मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे और शपथ ग्रहण समारोह कल होगा।

Punjab government's expansion of Cabinet Cabinet tomorrow

इन नमो पर चर्चा-

सूत्रों के अनुसार जिन नामों पर सहमति बनी है उनमें सुखजिंदर सिंह रंधावा, सुखबिंदर सिंह सरकारिया, विजय इंदर सिंगला, भारत भूषण आशु, सुंदर श्याम अरोड़ा, ओपी सोनी, राणा गुरमीत सोढी, गुरप्रीत कंवर और बलबीर सिद्धू के नाम शामिल हैं। राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार पिछले लंबे समय से लटका हुआ था।

पंजाब मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करने सीएम अमरिंदर सिंह, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ दिल्ली गए  थे। वहां अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। कल इन नेताओं की लगभग तीन घंटे बैठक चली जिसमें आगामी मंत्रिमंडल विस्तार की पूरी रूप-रेखा तैयार की गई थी। आज सीएम अमरिंदर सिंह ने मंत्रिमंडल विस्तार पर अंतिम मुहर लगी। बताया जाता है कि परगट सिंह और राजा वडिंग के नाम पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सहमत नहीं है, वहीं सुनील जाखड़ भी कुछ नामों को लेकर सहमत नहीं थे। पहली लिस्ट में से पांच छह नामों पर राहुल गांधी की भी सहमति थी, लेकिन परगट सिंह, कुलजीत नागरा, संगत सिंह गिलजियां से नामों को लेकर मतभेद थे। इस मीटिंग में कोई हल नहीं निकलता देख राहुल गांधी ने मीटिंग रद्द कर शुक्रवार को दोबारा मीटिंग बुला ली थी। जिसके बाद इन नामों पर फैसला हुआ।

इधर कर्णाटक में भरा गया पर्चा-

आज राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने नामांकन किया। बता दें कि सिद्धारमैया राज्य की चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने अपने नामांकन से पहले चामुंडेश्वरी देवी के मंदिर में पूजा अर्चना भी की। सिद्धारमैया ने आज 2.30 बजे नामांकन किया। इसके साथ ही जनता दल सेक्यूलर के नेता एचडी कुमार स्वामी ने रामनगरा और चन्ना पटना से नामांकन भरा। कुमारस्वामी पूर्व प्रधानमंत्री एचडी गौड़ा के बेटे हैं। इस चुनाव में उनकी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन किया है। आज ही लोकसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे ने भी नामांकन किया। प्रियांक ने बतौर कांग्रेस प्रत्याशी राज्य की चितापुर सीट से नामांकन किया है।

सिद्धारमैया, एचडी कुमारस्वामी और प्रियांक खड़गे ने किया नामांकन

राज्य के गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी ने बीटीएम लेआउट विधानसभा से नामांकन किया। है कि बीते दिनों एक सर्वे में यह सामने आया था कि कर्नाटक में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इंडिया टुडे और कर्वी के सर्वे में राज्य में त्रिशंकु विधानसभा के आसार बनते दिख रहे हैं। 17 मार्च से 5 अप्रैल के बीच 224 विधानसभाओं में किए गए इस सर्वे के मुताबिक, इस दफा कर्नाटक में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल रहा है। चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी।

Previous articleDelhi MC sets Fine for not segregating your household waste
Next articleMoto Launches 6 new smartphones

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here