राहुल गाँधी के ट्विटर हैंडल के हैकर ने की अमेरिकी अखबार से बात. खोले कई राज़.

0
1171
Rahul Gandhi's Twitter hacker spoke to American newspaper

हाल ही में हुए बड़ी बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट को हैक करने के पीछे जिस हैकर ग्रुप क नाम सामने आया है वो है, लीजन ग्रुप. लीजन ग्रुप के सदस्य ने Washington Post से e-mail व chat से बातचीत करते हुए बताया कि अगर वे इन एकाउंट्स को हैक करने से मिली जानकारी को भारत में शेयर केर देंगे तो पूरे देश में हडकंप मच जायेगा.

Rahul Gandhi's Twitter hacker spoke to American newspaper

लीजन क्रू के मेम्बर ने कहा कि कुछ हफ्ते पहले तक लीजन की राजनीतिक आंकड़ों में दिलचस्पी नहीं थी. लेकिन इनके पास कई टेराबाइट आंकड़े थे जिनमे सी लीजन ग्रुप ने भारत की लोकप्रिय हस्तियों के कम से कम जीगाबाइट आंकड़ों की पहचान की. इस हैकिंग ग्रुप ने राहुल गाँधी, कांग्रेस उसके बाद विजय माल्या, बरखा दत्त और रविश कुमार के ट्विटर अकाउंट को भी हैक किया.

लीजन ने कहा कि यह समूह अपोलो हॉस्पिटल्स के सर्वर तक अपनी पहुंच बना चुका है. ललित मोदी के अकाउंट को हैक करने की बात भी इस ग्रुप ने एक ट्वीट के माध्यम से कही. लीजन का कहना है कि अब उनकी नजर sansad.nic.in पर है.  इस साइट के जरिए सरकारी बाबुओं को ईमेल सेवा मिलती है.

लीजन ग्रुप के सदस्य ने कहा कि वो चाहते है कि जो भी डाटा उन्हें मिलें उसे वे रिलीज़ कर दें. अपने ग्रुप के विषय में बात करते हुआ इस सदस्य ने लीजन ग्रुप के मेम्बेर्स को गीक और ड्रग्स addicted बताया. इस ग्रुप का दावा है कि भारत में अभी तक ये 40 से अधिक सर्वर हैक कर चुके है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here