कर्णाटक में हुई राहुल की आखिरी प्रेस कांफ्रेंस, इन पांच बातो से पीछे जा सकती है बीजेपी

0
686

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कई मुद्दों पर पीएम मोदी को घेरा। पीएम मोदी द्वारा उन पर किए जा रहे निजी हमलों पर भी राहुल गांधी ने खुलकर अपनी बात पत्रकारों के सामने रखी।

rahul last press conference in karnataka

रेड्डी ब्रदर्स को बचा रही बीजेपी-

राहुल गांधी ने रेड्डी ब्रदर्स पर भी हमला बोला और कहा कि उन्होंने यहां की जनता के पैसे को लूटा है और इन लोगों को बीजेपी बचा रही है। रेड्डी ब्रदर्स ने 35000 रुपये कर्नाटक की जनता से चोरी किये हैं। एक तरफ ईमानदार सिद्धारमैया जी हैं और दूसरी तरफ जेल से निकले हुए लोग हैं।

दलितों पर अत्याचार तो हम बोलेगे-

दलितों के मुद्दो पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, दलितों के मुद्दे पर पीएम मोदी कुछ भी नहीं बोलते है, अगर वह नहीं उठाएंगे तो हम तो ये मुद्दे उठाएंगे। दलितों को मारा-पीटा जा रहा है, कुचल कर मार दिया जाता है। रोहित वेमुला को मारा जाता है, उना में दलितो को मारा जाता है, उत्तर प्रदेश में दलितों को मारा जाता है, मगर पीएम मोदी के मुंह से एक भी शब्द नहीं निकलता है। जब महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं तो कांग्रेस क्यों नहीं बोलेगी?

राफेल पर भी सवाल-

राफेल पर पत्रकार के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि उनकी डील यूपीए से अच्छी हुई, मगर ये किसके लिए उनके मित्रों के लिए, न कि हिंदुस्तान के लिए। हिंदुस्तान के लिए यह डील अच्छी नहीं है। जहां तक पीएम मोदी का सवाल है, यह कर्नाटक का चुनाव है, यह सब ध्यान भटकाने के लिए है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने राफेल के 700 के डील को 1500 में किया और इसका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया। राफेल डील में नियमों का भी पालन नहीं किया गया।

माँ के बयान के लिए भावुक हुए राहुल-

राहुल गांधी ने पीएम मोदी की उस टिप्पणी पर भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि राहुल बिना कागज के 15 मिनट तक अपनी सरकार की उपलब्धियां पढ़कर दिखाएं, इसके लिए वह अपनी मां की भाषा(इटेलियन) भी बोल सकते हैं। इस पर जवाब देते हुए राहुल ने कहा, ‘मेरी मां इटैलियन हैं, लेकिन उन्होंने जिंदगी का बड़ा हिस्सा भारत में गुजारा है। वो कई भारतीयों से ज्यादा भारतीय हैं। मेरी मां ने देश के लिए बहुत कुछ त्याग किया है और काफी कुछ सहा भी है। अगर पीएम मोदी को मेरे ऊपर ऐसे कमेंट करने से खुशी मिलती है, तो वो करते रहें।’

राफेल डील पर राहुल का वार

बिना एजेंडे के चीन गए मोदी-

पीएम मोदी के चीन दौरे पर राहुल गांधी ने जमकर हम'दलित-महिलाओं पर अत्याचार पर हम बोलते रहेंगे' ला बोला और कहा कि प्रधानमंत्री तब चीन गये जब चीनी डोकलाम में घुस चुके थे और उन्होंने चीन के राष्ट्रपति से एक शब्द भी नहीं कहा। पीएम मोदी के चीन दौरे से उन्हें उम्मीदें थी, वह बैठक में डोकलाम मुद्दा उठाएंगे। वह बिना एजेंडा के चीन गए। जबकि डोकलाम एक एजेंडा था। पीएम मोदी ने बैठक में डोकलाम का मुद्दा नहीं उठाया। पीएम मोदी विदेश नीति का इस्तेमाल खुद के लिए कर रहे हैं। चीन जाकर पीएम मोदी पूरी तरह से चुप रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here